Bihar Politics: प्रशांत किशोर ने बताया विधानसभा चुनाव में किससे है मुकाबला, मुस्लिम भागीदारी पर RJD को दिया चैलेंज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2410207

Bihar Politics: प्रशांत किशोर ने बताया विधानसभा चुनाव में किससे है मुकाबला, मुस्लिम भागीदारी पर RJD को दिया चैलेंज

Bihar Politics: प्रशांत किशोर ने 2025 विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि उनकी पार्टी की साधी टक्कर एनडीए से होने वाली है. जन सुराज की लड़ाई राजद से नहीं है.

प्रशांत किशोर

पटना: जन सुराज के संस्थापक और पदयात्रा अभियान के सूत्रधार प्रशांत किशोर 2025 में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में उतरने वाले हैं. वहीं उनका कहना है कि आगामी विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी की सीधी टक्कर एनडीए के साथ होने वाली है. बता दें कि प्रशांत किशोर ने गांधी जयंती 2 अक्टूबर के दिन अपनी नई पार्टी बनाने का ऐलान किया है. वहीं लालू यादव की पार्टी राजद को लेकर उन्होंने कहा है कि राजद को जो करना है करे लेकिन जन सुराज की लड़ाई राजद से नहीं है, हमारी लड़ाई एनडीए से है. लोकसभा चुनाव के नतीजों को अगर देखें तो 176 सीटों पर NDA आगे है, राजद को कौन पूछ रहा है. लड़ाई जन सुराज और एनडीए में है."

वहीं बिहार की राजनीति में मुसलमान समाज की भागीदारी पर उन्होंने कहा कि समाज के सभी वर्गों की भागीदारी उनकी जनसंख्या के हिसाब से देने की बात पहले ही कही गई है. उसके तहत बिहार में मुसलमानों की आबादी के हिसाब से विधानसभा चुनाव में कम से कम 40 सीटों पर मुसलमान समाज के काबिल लोगों को चुनाव लड़ाने का ऐलान पहले से किया गया है और जन सुराज में यह अन्य वर्गों के लिए पहले से कही गई बातों के अनुरूप है, इससे अलग नहीं है. उन्होंने राजद को चुनौती देते हुए कहा कि मैं राजद के लोगों को चुनौती देता हूं जो पिछले 30 वर्षों से मुसलमानों के नेता होने का दावा कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- JDU में शामिल होने के बाद श्याम रजक ने की सीएम नीतीश से मुलाकात, राजीव रंजन प्रसाद भी पहुंचे संकल्प

अगर राजद के लोग कह रहे हैं कि अगर आप जन सुराज के लोगों को वोट देते हैं, तो वोट बंट जाएंगे. मैं उनसे कह रहा हूं कि जहां भी उनके पास मुस्लिम उम्मीदवार हैं, वे उन्हें चुनावी मैदान में उतारें वहां से हम हिंदू उम्मीदवार को मैदान में उतारेंगे, मुस्लिम को नहीं. राजद के लोग पहले मुसलमानों का हक मारना बंद करें और अगर राजद में हिम्मत है तो आबादी के हिसाब से टिकट देकर दिखाएं. 2025 में जन सुराज का मुख्यमंत्री चुना जाएगा. जन सुराज की सरकार बनेगी और जनता बताएगी कि मुख्यमंत्री कौन बनेगा.

 बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news