राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने मदरसों के सर्वे की उठाई मांग, दी ऐसी प्रतिक्रिया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1339373

राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने मदरसों के सर्वे की उठाई मांग, दी ऐसी प्रतिक्रिया

अपने दो दिवसीय दौरे पर बेगूसराय पहुंचे राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने नीतीश कुमार के दिल्ली दौरे पर हमला बोलते हुए कहा कि नीतीश कुमार मुंगेरीलाल के हसीन सपने की तरह दिल्ली का दौरा कर रहे हैं.

राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने मदरसों के सर्वे की उठाई मांग, दी ऐसी प्रतिक्रिया

बेगूसराय : अपने दो दिवसीय दौरे पर बेगूसराय पहुंचे राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने नीतीश कुमार के दिल्ली दौरे पर हमला बोलते हुए कहा कि नीतीश कुमार मुंगेरीलाल के हसीन सपने की तरह दिल्ली का दौरा कर रहे हैं. जहां एक अनार सौ बीमार वाली कहावत को सही कर रहे हैं. 

अवैध रूप से चल रहे मदरसों को बंद किया जाए
इसके साथ ही राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने पूरे देश में मदरसों का सर्वे कर अवैध रूप से चल रहे मदरसों को बंद करने की मांग करते हुए कहा कि मदनी मदरसा के सर्वे का विरोध कर रहे हैं यह गलत है. इसके साथ राकेश सिन्हा ने कहा कि बिहार में अपराधियों और भ्रष्टाचार के गठजोड़ से सरकार चल रहा है. 

नीतीश पर भी बोला जोरदार हमला 
दरअसल राज्य सभा सांसद राकेश सिन्हा दो दिवसीय दौरे पर बेगूसराय में हैं. आज यहां पत्रकारों से बात करते हुए राकेश सिन्हा ने कहा कि हताश विपक्ष में प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनने की एक प्रतिस्पर्धा चल रही है. पिछली बार जब तेलंगाना के मुख्यमंत्री आए थे जो दृश्य दिखाई पड़ा था वह लोकतंत्र के लिए अशोभनीय था. नीतीश कुमार का यह प्रयास लोकतांत्रिक तरीके से तो उचित है लेकिन वह सिर्फ एक मुंगेरीलाल के हसीन सपने की तरह है जो एक अनार सौ बीमार की स्थिति है. विपक्षी नेता देश का प्रधानमंत्री बनना चाहता है बिना नेता, बिना कार्यकर्ता, बिना नीति, बिना समर्थन के सीधे दिल्ली में प्रधानमंत्री बनना चाहता है. जिस पर नीतीश कुमार जैसे परिपक्व नेता को सोचना चाहिए. 

मदनी और ओवैसी के बीच चल रही है प्रतिस्पर्धा 
प्रधानमंत्री बनने के लिए ढाई सौ सीट की जरूरत होती है. राकेश सिन्हा ने कहा कि असंवैधानिक मदरसा है. बिहार में खासकर सीमांचल में असंवैधानिक मदरसे हैं. एनसीईआरटी पाठ्यक्रम नहीं है. संविधान के आधार पर नहीं चल रहा है. अलोकतांत्रिक रूप से चल रहे मदरसों का सर्वेक्षण होना चाहिए और असंवैधानिक मदरसों को बंद कर देना चाहिए. मदरसा हो चाहे कोई भी हो असंवैधानिक रूप से चलती है वह शिक्षा के क्षेत्र में खिलवाड़ है. मदनी हमेशा शिक्षा को मुख्यधारा से अलग रखना चाहते हैं. मदनी सांप्रदायिकता की राजनीति करते हैं. मदनी और ओवैसी के बीच प्रतिस्पर्धा चल रही है वह दिखाई पड़ रहा है. मदनी का विरोध निराधार है. देश में सभी जगहों पर मदरसा का सर्वे होना चाहिए. बिहार में नीतीश कुमार को सर्वेक्षण करके देश को बताएं कि कितना मदरसा नैतिक है कानूनी है और कितना अनैतिक और गैरकानूनी है. 

बिहार की कानून व्यवस्था पर भी उठाए सवाल 
राकेश सिन्हा ने बिहार में कानून व्यवस्था पर हमला बोलते हुए कहा कि जिन लोगों की सरकार बनी है उन लोगों की राजनीति में अपराधियों को संरक्षण दिया जाता है. अपराधियों और भ्रष्टाचारियों के संरक्षण के बल पर यह सरकार चल रही है. भारतीय जनता पार्टी के साथ जब तक जदयू था तो हमने समर्थन के आधार पर जदयू को नियंत्रण कर रखा था लेकिन आज जदयू आरजेडी के साथ है उन लोगों ने निरंतर ही शराब माफिया को बालू माफिया को भू माफिया को संरक्षण दिया है. ट्रांसफर पोस्टिंग में जिस तरीके से रुपय लेने का कार्य शुरू हो गया है वह दिखाता है कि तेजस्वी और नीतीश के साथ आते ही विफल हो गया है. अपराधियों के हौसले बुलंद हैं वह दिखाता है. सरकार एक ऐसे युग की ओर जा रहा है जिसकी अपेक्षा नहीं थी जो बिहार को दशकों के पीछे धकेल देगा. 

ये भी पढ़ें- अररिया और किशनगंज में सबसे ज्यादा होते हैं बच्चे पैदा, जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू नहीं होना इसकी वजह

Trending news