Prashant Kishor: रिटायर IPS अरविंद ठाकुर ने BJP से दिया इस्तीफा, ज्वाइन कर सकते हैं PK की जन सुराज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2455210

Prashant Kishor: रिटायर IPS अरविंद ठाकुर ने BJP से दिया इस्तीफा, ज्वाइन कर सकते हैं PK की जन सुराज

Bihar politics: पूर्व IPS अरविंद ठाकुर ने बीजेपी छोड़ने का कारण तो नहीं बताया है लेकिन कहा जा रहा है कि वे पीके की पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं.

पूर्व IPS अरविंद ठाकुर

Rtd. IPS Arvind Thakur Left BJP: खाकी वर्दी उतारकर खादी का कुर्ता पहनने वाले पूर्व आईपीएस अरविंद ठाकुर ने अब बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है. कहा जा रहा है कि वह प्रशांत किशोर की पार्टी जन सुराज ज्वाइन करेंगे. बता दें कि प्रशांत किशोर कल (बुधवार) अपने आंदोलन जन सुराज को पार्टी की भूमिका देने जा रहे हैं. बीजेपी छोड़ने से पहले उन्होंने बिहार बीजेपी अध्यक्ष दिलीप जायसवाल को एक पत्र लिखा, जिसमें पार्टी की कमियों को उजागर किया. हालांकि, पत्र में उन्होंने अपने इस्तीफे का कारण नहीं बताया है.

बता दें कि अरविंद कुमार ठाकुर ने 2017 में बीजेपी ज्वाइन की थी. पूर्वी चंपारण के रहने वाले अरविंद ठाकुर को भारतीय भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें बिहार प्रदेश के मीडिया कोषांग में जगह दी थी. इसके बाद पार्टी ने उन्हें प्रदेश के बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के सह-संयोजक पद की जिम्मेदारी सौंप रखी थी. हालांकि, अब उन्होंने भगवा पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. कहा जा रहा है कि वह जनसुराज से जुड़ेंगे. प्रशांत किशोर कल यानी 02 अक्टूबर को राजधानी के वेटनरी ग्राउंड में राजनीतिक दल का गठन करेंगे. दावा किया जा रहा है कि जनसुराज किसी व्यक्ति, परिवार जाति या वर्ग का न होकर, बिहार में व्यवस्था परिवर्तन के लिए संकल्पित लोगों का दल होगा. 

ये भी पढ़ें- 17 जिले, 5500 गांव, 5000 KM पदयात्रा, PK 1 करोड़ लोगों संग मिलकर रचेंगे इतिहास

पीके के साथ पूर्व आईएएस और आईपीएस अधिकारियों की एक टोली है, जो हर कदम पर उनका साथ दे रहे हैं. अपनी पार्टी को दूसरी पार्टी से अलग दिखाने के लिए पीके ने 6 दिग्गजों की टीम बनाई है. इस टीम में शामिल सभी सदस्य आईएएस-आईपीएस अधिकारी रह चुके हैं. इनमें पूर्व IAS अधिकारी अरविंद कुमार सिंह, पूर्व IPS अधिकारी राकेश मिश्रा, रिटायर्ड IAS ललन जी, पूर्व IAS राम विलास पासवान, रि. IAS अधिकारी अजय कुमार द्विवेदी और रि. IAS ऑफिसर सुरेश कुमार वर्मा शामिल हैं.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news