RJD Candidate List: झारखंड चुनाव के लिए राजद ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट, यहां देखें कहां से किसे मिला टिकट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2483999

RJD Candidate List: झारखंड चुनाव के लिए राजद ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट, यहां देखें कहां से किसे मिला टिकट

RJD Candidate List: झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए राजद ने अपने उम्मीदवारों के लिए लिस्ट जारी कर दी है. राजद ने 6 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं.

राजद उम्मीदवार

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए लालू यादव की पार्टी राजद ने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. इससे पहले आरजेडी नेता तेजस्वी यादव का दावा किया था कि झारखंड में फिर से हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री बनेंगे और विधानसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे पर सभी दलों की सहमति बन गई है. आरजेडी ने झारखंड के चुनावी मैदान में अपने 6 उम्मीदावरों को उतारा है.

लालू यादव की पार्टी ने झारखंड के देवघर से सुरेश पासवान, गोड्डा से संजय प्रसाद यादव, कोडरमा से सुभाष यादव,चतरा से रश्मि प्रकाश, विश्रामपुर से नरेश सिंह और  हुसैनाबाद से संजय कुमार सिंह यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है.

ये भी पढ़ें- Pappy Yadav: पप्पू यादव के खिलाफ यूपी में गैर जमानती वारंट, जानें क्या है मामला

बता दें कि साल 2019 के विधानसभा चुनाव में राजद ने 7 सीटों पर चुनाव लड़ा था. इस बार राजद ने बरकट्ठा विधानसभा सीट को अपने सहयोगियों के लिए छोड़ दिया है. वहीं तेजस्वी यादव ने पार्टी के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने से ठीक पहले कहा कि इंडिया अलायंस में सब ठीक है. राजद गठबंधन में शामिल अपने सहयोगी दलों के साथ मिलकर एकजुट होकर चुनाव लड़ेगा. उन्होंने कहा कि सीटों बंटवारे को लेकर सभी दलों में आम सहमति बन गई है. INDIA ब्लॉक पूरी तरह से एकजुट है. हम एक साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे.

बता दें कि इससे पहले इंडिया गठबंधन में शामिल कांग्रेस ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार देर रात 21 सीटों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी थी. इनमें पार्टी ने पांच महिलाओं को भी टिकट दिया हैं. वहीं झारखंड विधानसभा चुनाव में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) ने इंडिया गठबंधन से नाता तोड़ते हुए 15 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने इसके साथ ही 9 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान भी कर दिया है.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news