आंखों में आंसू लेकर राजद की स्टार प्रचारक ममता भुईयां सपा में शामिल, इस सीट से लड़ेंगी चुनाव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2485857

आंखों में आंसू लेकर राजद की स्टार प्रचारक ममता भुईयां सपा में शामिल, इस सीट से लड़ेंगी चुनाव

Jharkhand Assembly Election: झारखंड विधानसभा चुनाव में वोटिंग से पहले राजद को बड़ा झटका लगा है. आरजेडी की स्टार प्रचारक ममता भुईयां समाजवादी पार्टी में शामिल हो गईं है. वह छत्तरपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी. 

राजद की स्टार प्रचारक ममता भुईयां सपा में शामिल

Jharkhand Assembly Election 2024: झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 में टिकट कटने पर दल बदल का खेल चालू है. इसी कड़ी में छत्तरपुर सीट कांग्रेस के खाते में जाने के बाद आरजेडी की स्टार प्रचारक और पलामू लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन की प्रत्याशी रही ममता भुईयां आरजेडी छोड़ समाजवादी पार्टी में शामिल हुईं. सपा के झारखंड प्रभारी व्यास  गोंड और प्रदेश अध्यक्ष रंजन यादव ने संयुक्त रूप से ममता भुईयां को पार्टी की सदस्यता दिलाई और छत्तरपुर विधानसभा चुनाव के लिए सिंबल दिया.

इस मौके पर ममता भुईयां भावुक हो गईं और रोने लगी. मीडिया से बात करते हुए ममता भुईयां ने कहा कि छत्तरपुर की जनता बीजेपी और कांग्रेस दोनों के प्रत्याशी से त्रस्त है, ऐसे में उनके डिमांड पर वो मैदान में हैं.

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए राजद ने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. राजद ने झारखंड के चुनावी मैदान में अपने 6 उम्मीदावरों को उतारा है. पार्टी ने झारखंड के देवघर से सुरेश पासवान, गोड्डा से संजय प्रसाद यादव, कोडरमा से सुभाष यादव, चतरा से रश्मि प्रकाश, विश्रामपुर से नरेश सिंह और हुसैनाबाद से संजय कुमार सिंह यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है.

यह भी पढ़ें:चमरा लिंडा समेत 5 नेताओं को मिला टिकट, JMM प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी

इससे पहले आरजेडी नेता तेजस्वी यादव का दावा किया था कि झारखंड में फिर से हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री बनेंगे और विधानसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे पर सभी दलों की सहमति बन गई है. बता दें कि साल 2019 के विधानसभा चुनाव में राजद ने 7 सीटों पर चुनाव लड़ा था. इस बार राजद ने बरकट्ठा विधानसभा सीट को अपने सहयोगियों के लिए छोड़ दिया है.

यह भी पढ़ें:बीजेपी में बगावत! विनोद सिंह ने खुद को बताया असली प्रत्याशी, हाथ जोड़कर मांगा समर्थन

रिपोर्ट: श्रवण कुमार सोनी

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news