'कांग्रेस आरक्षण हितैषी', राहुल गांधी के बचाव में आई राजद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2425908

'कांग्रेस आरक्षण हितैषी', राहुल गांधी के बचाव में आई राजद

Bihar Latest News: राहुल गांधी आरक्षण हितैषी हैं, वे हमेशा से इसकी लड़ाई लड़ते आए हैं. लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव, यह सभी लोग मिलकर आरक्षण की लड़ाई लड़ते रहे हैं और आगे भी लड़ते रहेंगे. बता दें कि राहुल गांधी ने मंगलवार को जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी में छात्रों से आरक्षण को लेकर बात की.

राजद नेता मृत्युंजय तिवारी ने किया राहुल गांधी का बचाव

Bihar News: अमेरिका में आरक्षण को लेकर अपने बयान की वजह से बीजेपी के निशाने पर आए राहुल गांधी का राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने बचाव किया है. राजद प्रवक्ता ने कहा कि राहुल गांधी के बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया जा रहा है. सच्चाई यह है कि कांग्रेस, 'इंडिया' गठबंधन और राहुल गांधी आरक्षण हितैषी हैं. हम हमेशा से यही चाहते रहे हैं कि समाज के दबे-कुचले लोग आरक्षण का सहारा लेकर संपन्न हों, लेकिन मौजूदा समय में कुछ लोग राहुल गांधी के बयान को गलत तरीके से पेश करने की कोशिश कर रहे हैं, जिसे किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जा सकता है.

उन्होंने आगे कहा कि मैं एक बात स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि जब-जब केंद्र की मोदी सरकार ने आरक्षण को खत्म करने की कोशिश की, तो सबसे पहले अगर किसी ने आवाज उठाई, तो वह कोई और नहीं, सिर्फ 'इंडिया' गठबंधन और राहुल गांधी ही थे. राहुल गांधी के कहने का अर्थ और संदर्भ कुछ और रहा, लेकिन उनके बयान को किसी और संदर्भ में पेश किया जा रहा है, जिसे किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जा सकता है. आरक्षण समाप्त करने की मंशा तो बीजेपी के लोग ही रखते हैं.

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी आरक्षण हितैषी हैं, वे हमेशा से इसकी लड़ाई लड़ते आए हैं. लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव, यह सभी लोग मिलकर आरक्षण की लड़ाई लड़ते रहे हैं और आगे भी लड़ते रहेंगे. ऐसी स्थिति में जो लोग राहुल गांधी के बयान को गलत तरीके से पेश करने की कोशिश कर रहे हैं, वे मेहरबानी करके ऐसा न करें. अगर वे ऐसा करेंगे, तो वे दिग्भ्रमित ही होंगे.

बता दें कि राहुल गांधी ने मंगलवार को जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी में छात्रों से आरक्षण को लेकर बात की. इस दौरान, उनसे पूछा गया कि आरक्षण कब समाप्त किया जाएगा? इस पर उन्होंने कहा कि जब उचित समय आएगा, तो इसे खत्म करेंगे, लेकिन मुझे लगता है कि मौजूदा समय इसके लिए उचित नहीं है.

यह भी पढ़ें:Bihar Politics: अमित शाह की राह पर तेजस्वी यादव! दरवाजा बंद पार्ट 2 पॉलिटिक्स शुरू

राहुल के इस बयान पर बीजेपी के अलावा अन्य दलित संगठनों ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा. राहुल पर आरोप लगाए जा रहे हैं कि वह आरक्षण विरोधी हैं. वहीं, अपने बयान को लेकर मचे सियासी बवाल पर राहुल ने सफाई भी दी. उन्होंने कहा कि वह आरक्षण विरोधी नहीं हैं. उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है.

इनपुट: आईएएनएस

यह भी पढ़ें:'लालटेन युग से बाहर आया बिहार...', तेजस्वी के फ्री बिजली वाले वादे पर JDU का वार

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

TAGS

Trending news