Bihar Politics: 'लालटेन युग से बाहर आया बिहार...', तेजस्वी के फ्री बिजली वाले वादे पर JDU का वार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2425767

Bihar Politics: 'लालटेन युग से बाहर आया बिहार...', तेजस्वी के फ्री बिजली वाले वादे पर JDU का वार

Bihar News: तेजस्वी यादव के फ्री बिजली वाले वादे पर तंज कसते हुए जेडीयू नेता नीरज कुमार ने कहा कि कहा कि बिहार अब लालटेन युग से बाहर आ चुका है. जेडीयू नेता ने कहा कि यह वादा केवल बेमानी है

जेडीयू नेता नीरज कुमार

Bihar Politics: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर नेताओं ने वादों की झड़ी लगा दी है. इसी कड़ी में नेता-प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बड़ा दांव चल दिया है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की तरह तेजस्वी यादव ने भी बिहार के लोगों को 200 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया है. तेजस्वी यादव ने अपनी आभार यात्रा के दौरान कहा कि बिहार में जहां भी हम लोग जा रहे हैं, लोगों से यह सुनने को मिल रहा है कि वो महंगे बिजली के बिल से बहुत परेशान हैं. उन्होंने कहा कि प्रीपेड मीटर से लोग काफी आहत हैं. राजद नेता ने आगे कहा कि अगर हम लोगों की सरकार बनेगी तो हम लोग बिहार के लोगों को 200 यूनिट फ्री बिजली उपलब्ध कराएंगे. उनके इस वादे पर अब राजनीति शुरू हो गई है. सत्ताधारी जेडीयू और बीजेपी ने तेजस्वी यादव पर जोरदार हमला बोला है. 

JDU नेता नीरज कुमार ने कहा कि कहा कि बिहार अब लालटेन युग से बाहर आ चुका है और विकास के नए मानक स्थापित हुए हैं. उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव का यह वादा केवल बेमानी है और इसे गंभीरता से नहीं लिया जाना चाहिए. नीरज कुमार ने कहा कि आरजेडी के 15 वर्षों के शासनकाल के दौरान केवल 33 हजार सरकारी नौकरियां दी गईं और इसके बदले लोगों की जमीन पर कब्जा कर लिए. जेडीयू नेता ने आगे कहा कि तेजस्वी यादव को यह स्वीकार कर लेना चाहिए कि नीतीश कुमार का विकास अब लोगों के सामने स्पष्ट रूप से दिख रहा है. 

ये भी पढ़ें- झारखंड में BJP को अपनों से खतरा! बिहार NDA का हर दल यहां लड़ना चाहता है चुनाव

तेजस्वी यादव ने जहां प्रीपेड स्मार्ट मीटर की आलोचना की, वहीं जेडीयू नेता नीरज कुमार ने इसकी जबरदस्त तारीफ की. नीरज कुमार ने कहा कि बिहार देश का पहला राज्य है जहां प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगाए गए हैं. उन्होंने कहा कि देश के अन्य राज्यों जैसे केरल, मध्य प्रदेश और गुजरात की विशेष टीमें इस तकनीक को देखने के लिए बिहार आई हैं. उन्होंने यह भी बताया कि बिहार सरकार ने 15,343 करोड़ रुपये की सब्सिडी बिजली क्षेत्र में दी है, जो कि पूर्ववर्ती शासनकाल में बिजली का बजट भी नहीं होता था. उन्होंने कहा कि जेडीयू सरकार ने 55 प्रतिशत महंगी बिजली खरीदकर किसानों को उपलब्ध कराई है. उन्होंने किसानों का सम्मान किया है. 

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news