Bihar Politics: 'ठाकुर का कुआं' पर मनोज झा के समर्थन में राजद सुप्रीमो लालू यादव, कहा- कोई गलत बात नहीं की
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1891921

Bihar Politics: 'ठाकुर का कुआं' पर मनोज झा के समर्थन में राजद सुप्रीमो लालू यादव, कहा- कोई गलत बात नहीं की

राजद के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने संसद में 'ठाकुर का कुआं' कविता पढ़ी और इसके बाद से बिहार में सियासी उबाल आ गया. बिहार में राजद के तमाम नेता मनोज झा की इस कविता के समर्थन में उतरे हैं तो वहीं कुछ उन्हें नसीहत भी दे रहे हैं. कमोवेश यही हाल जदयू नेताओं का भी है.

(फाइल फोटो)

Bihar Politics: राजद के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने संसद में 'ठाकुर का कुआं' कविता पढ़ी और इसके बाद से बिहार में सियासी उबाल आ गया. बिहार में राजद के तमाम नेता मनोज झा की इस कविता के समर्थन में उतरे हैं तो वहीं कुछ उन्हें नसीहत भी दे रहे हैं. कमोवेश यही हाल जदयू नेताओं का भी है. लेकिन, इस सब के बीच बिहार की सियासत में ब्राह्मण बनाम राजपूत की उठापटक तेज हो गई है. भाजपा इस मौके को भुनाने में कहां पीछे रहनेवाली है. ऐसे में मनोज झा के बयान के समर्थन में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव उतर आए हैं. 

लालू यादव ने मनोज झा का समर्थन करते हुए कहा कि मनोज झा विद्वान आदमी है, उन्होंने कोई ग़लत बात नहीं की है. किसी को उन्होंने इससे ठेस नहीं पहुंचाया है. लालू ने आगे कहा कि कुछ लोग अलग बयानबाज़ी करते हैं. वहीं सीएम नीतीश से मुलाक़ात पर लालू यादव ने कहा की वह मुख्यमंत्री हैं इसलिए कभी वह भी आते हैं हम भी जाते हैं. आनंद मोहन की नाराज़गी पर कहा की किसी को टार्गेट मनोज झा ने नहीं किया है. 

ये भी पढ़ें- कार्यस्थल पर बॉस के गुस्से का बन रहे हैं शिकार, करिए उपाय बॉस बन जाएंगे आपके प्रशंसक

वहीं मनोज झा के समर्थन में गया में एक कार्यक्रम में बिहार के कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत ने ब्राह्मण–राजपूत पर हुए विवाद पर अपनी अजीबोगरीब नसीहत दिया है. उन्होंने कहा की यह कोई विवाद नहीं है बल्कि पत्रकारों का यह मसाला है. कविता कविता होती है अगर कविता पर लोगों को तकलीफ होने लगे तो फिर कवियों का क्या होगा. बहुत सारे न्यूज चैनल पर कवि सम्मेलन होता है जिसमे प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक की बखिया उधेड़ी जाती है. उन्होंने पत्रकारों को नसीहत देते हुए कहा की ठाकुर का बंगाल में अर्थ देवता तो बिहार में ठाकुरबाड़ी भी है. अर्थ का अनर्थ मत लगाइए और दुष्प्रचार मत कीजिए. जो लोग कविता को नहीं समझते हैं वह लोग बोलते हैं. अगर किसी को नहीं समझ में आता है तो गूगल पर सर्च कर लीजिए. उन्होंने कहा की गया में आयोजित पितृपक्ष मेला का प्रचार करें तो हिंदू धर्म के मानने वाले लोग पत्रकारों को आशीर्वाद देंगे. 

वहीं मनोज झा का समर्थन करते हुए पार्टी के पूर्व विधायक सह राजद प्रवक्ता ऋृषि मिश्रा ने पीएम को चिट्ठी लिखी और मनोज झा के लिए Y श्रेणी की सुरक्षा देने की मांग की. उन्होंने मनोज झा की जान को खतरा बताया और लिखा कि उनपर जानलेवा हमला करने की लगातार धमकी दी जा रही है. 

Trending news