राजस्थान कांग्रेस के भीतर घमासान के बाद बिहार में उठा सियासी तूफान
Advertisement

राजस्थान कांग्रेस के भीतर घमासान के बाद बिहार में उठा सियासी तूफान

राजस्थान की राजनीति में तेजी से उलटफेर हो रहा है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के समर्थन में ज्यादातर विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है. विधायकों का कहना है कि अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ही रहें या जिसे वह नामित करते हैं वही मुख्यमंत्री होगा.

(फाइल फोटो)

पटना : राजस्थान की राजनीति में तेजी से उलटफेर हो रहा है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के समर्थन में ज्यादातर विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है. विधायकों का कहना है कि अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ही रहें या जिसे वह नामित करते हैं वही मुख्यमंत्री होगा. यानी कहीं से भी विधायक सचिन पायलट को अपना नेता मानने के लिए तैयार नहीं है. अब राजस्थान की घटना का असर बिहार में भी पड़ा है और बिहार में राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज हो चुका है. 

भाजपा बोली कांग्रेस आलाकमान की भी अब पार्टी में नहीं चल रही है
राजस्थान की राजनीतिक घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी नेता विनोद शर्मा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अब नेतृत्वविहीन हो चुकी है. पार्टी आलाकमान की भी अब पार्टी में नहीं चल रही है और यह स्थिति कांग्रेस के लिए बड़ी खराब और विकट हो चुकी है. अब जरूरत है कि कांग्रेस अपनी स्थिति को लेकर आत्ममंथन करे की वो लगातार गर्त में क्यों जा रही है.

जेडीयू बोली कांग्रेस रखे ध्यान, कहीं ना हो जाए ऑपरेशन लोटस का शिकार 
इस पूरे राजनीतिक घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए जेडीयू प्रवक्ता डॉ सुनील ने कहा कि यह मामला कांग्रेस पार्टी का अंदरूनी मसला है. जिसे पार्टी ही निपटेगी लेकिन जिस तरह से राजस्थान में हालात उत्पन्न हो रहे हैं इस बात की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि बीजेपी कहीं अपने साजिश ऑपरेशन लोटस से राजस्थान में कोई साजिश तो नहीं कर रही. इस पर भी कांग्रेस को ध्यान रखना चाहिए क्योंकि बीजेपी किसी भी प्रदेश में किसी भी कीमत में अपनी सत्ता चाहती है. 

कांग्रेस की तरफ से आई प्रतिक्रिया, मामला कंट्रोल में है
पूरे मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता असित नाथ तिवारी ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है. अशोक गहलोत के प्रति नेताओं में आस्था है. इस वजह से वह संवेदना की वजह से ऐसा कर रहे हैं. कल तक सारी चीजें सामान्य हो जाएगी पार्टी नेतृत्व सारी चीजों की मॉनिटरिंग कर रहा है.

राजद ने इसे कांग्रेस का आंतरिक मसला बताकर झाड़ा पल्ला
वहीं पूरे मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए आरजेडी प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा कि यह कांग्रेस का अंदरूनी मसला है और बीजेपी को कुछ कहने की जरूरत नहीं है. सारी पार्टियों में ऐसी चीजें होती है. 
(रिपोर्ट- रितेश)

ये भी पढ़ें- महिला समिति के नाम पर ठगी, लोदना थाना में जमकर हुआ हंगामा

Trending news