SHO नंद किशोर की हत्या पर राजनीति, BJP ने CM नीतीश पर बोला हमला तो JDU-RJD ने किया पलटवार
Advertisement

SHO नंद किशोर की हत्या पर राजनीति, BJP ने CM नीतीश पर बोला हमला तो JDU-RJD ने किया पलटवार

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि समस्तीपुर में जिस तरह से पुलिस वालों को मारने का काम अपराधियों ने किया, ये अत्यंत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. सीएम नीतीश पर तंज कसते हुए सम्राट चौधरी ने कहा कि नीतीश बाबू आप तो बीमार हैं ही, आपकी पार्टी भी बीमार है और अब आप बिहार को बीमार कर रहे हैं. 

शहीद दरोगा नंद किशोर यादव

SHO Nand Kishore Yadav Murder: बिहार के समस्तीपुर में पशु-तस्करों की गोली से हुए शहीद SHO नंद किशोर यादव का पूरे राजकीय सम्मान के साथ आज (16 अगस्त) को अंतिम संस्कार कर दिया गया. बता दें कि 14 अगस्त को पशु तस्करों ने समस्तीपुर के मोहनपुर थाना अध्यक्ष नंद किशोर यादव की गोली मारकर हत्या कर दी थी. अब इस घटना को लेकर राजनीति शुरू हो चुकी है. इस मामले पर बीजेपी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला किया है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि समस्तीपुर में जिस तरह से पुलिस वालों को मारने का काम अपराधियों ने किया, ये अत्यंत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. सीएम नीतीश पर तंज कसते हुए सम्राट चौधरी ने कहा कि नीतीश बाबू आप तो बीमार हैं ही, आपकी पार्टी भी बीमार है और अब आप बिहार को बीमार कर रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि बिहार में अपराधी शराब माफिया, बालू माफिया, जमीन माफिया घूम रहे है और पुलिस वाले को ही मार रहे है. कैसे सुशासन चलेगा? सुशासन खत्म हो गया, नीतीश बाबू आपको इस्तीफा देना चाहिए. महागठबंधन सरकार पर हमला करते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि ये लोकतंत्र की हत्या करा रहे हैं. बिहार में गुंडों का राज स्थापित कर रहे है, पुलिस वाले अपराधी नहीं मार रहे है अपराधी ही पुलिस वाले को मार रहे हैं. बीजेपी विधायक पवन जायसवाल ने कहा ये सवाल बिहार की जनता खड़ा कर रही है. बिहार में जंगलराज कई महीने से चल रहा है और बिहार सरकार की फजीहत कराने के लिए ये काफी है कि थाना प्रभारी के सिर में गोली मार दी जाती है.

ये भी पढ़ें- SHO Nand Kishore Yadav Funeral: पंचतत्व में विलीन हुए शहीद SHO नंद किशोर यादव, भाई ने दी मुखाग्नि

बीजेपी विधायक ने कहा कि इससे समझिए कि अपराधियों का मनोबल कितना बढ़ा है. थाना प्रभारी के सिर में गोली मारी जाती है और अब तक गिरफ्तारी नहीं हुई है. गौ तस्करी के खिलाफ बीजेपी के विधायक सदन में आवाज उठाते हैं. सीमांचल के इलाके में गौ तस्करी लगातार जारी है, लेकिन बिहार सरकार कुंभकर्णी नींद में सोई है. वहीं कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर ने इसके लिए बीजेपी को ही जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि समस्तीपुर में अपराधियों द्वारा थानाध्यक्ष की हत्या पर हम सभी चिंतित हैं, लेकिन दूसरी तरफ देखे तो भाजपा बार-बार आरोप लगाती है तो पहले आंकड़ा तो देखे. अभी 1 साल से महागठबंधन की सरकार है और 17 साल वो सत्ता में रहे हैं. उस समय बालू माफिया, दारू माफिया की बढ़ोतरी क्यों हुआ क्योंकि बीजेपी के नेताओं से उनके तार जुड़े हुए थे.

ये भी पढ़ें- Patna News: पटना में बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने बचाए 65 गौवंश, ट्रक छोड़कर फरार हुए तस्कर

वहीं आरजेडी विधायक विजय मंडल ने कहा कि अगर नीतीश कुमार ने बिहार को बर्बाद किया है तो इसका श्रेय भाजपा को जाता है. भाजपा ने नीतीश कुमार को क्यों प्रोजेक्ट किया और 20 साल तक रखा. उन्हीं लोगों ने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया और बिहार में प्रचारित किया गया कि सुशासन का राज है. साल भर से तेजस्वी के साथ हैं तो क्या सब नष्ट हो गया. जेडीयू एमएलसी नीरज कुमार ने कहा कि समस्तीपुर की जो दुखद घटना है स्थिति की गंभीरता को समझना चाहिए. भैंस चोरी जैसी घटना अगर दूसरे प्रदेश में देखेंगे तो वहां पर सामान्य प्रशासनिक अधिकारी संवेदनशील भी नहीं होते हैं, लेकिन हमारे पुलिसकर्मी ने जान की बाजी लगा दी. नीरज कुमार ने कहा प्रशासन जल्द से जल्द अपराधियों को गिरफ्तार करेगी. भाजपा के पगड़ी धारी को स्थिति की जानकारी नहीं रहती है. सच यह है कि प्रशासन ने संवेदनशीलता के साथ काम किया .

रिपोर्ट- निषेद

Trending news