गोपालगंज से तेजस्वी की मामी लड़ रही चुनाव, बसपा के टिकट पर कराया नामांकन
Advertisement

गोपालगंज से तेजस्वी की मामी लड़ रही चुनाव, बसपा के टिकट पर कराया नामांकन

Gopalganj by election: बिहार में दो सीटों पर उपचुनाव होना है. इसमें मोकामा और गोपालगंज की सीट शामिल है. आपको बता दें कि प्रदेश के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने हाल ही में गोपालगंज का दौरा किया था.

(फाइल फोटो)

गोपालगंज : Gopalganj by election: बिहार में दो सीटों पर उपचुनाव होना है. इसमें मोकामा और गोपालगंज की सीट शामिल है. आपको बता दें कि प्रदेश के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने हाल ही में गोपालगंज का दौरा किया था. यह सीट इस परिवार के लिए नाक का सवाल है.  यहां इस सीट पर लालू परिवार को अपने ही लोगों से चुनौती मिल रही है. 

गोपालगंज सीट पर साधु यादव की पत्नी ने बसपा के उम्मीदवार के तौर पर किया नामांकन 
बता दें कि आज गोपालगंज सीट पर बसपा के प्रत्याशी के तौर पर उपचुनाव के लिए पूर्व सांसद साधु यादव की पत्नी और तेजस्वी यादव की मामी इंदिरा यादव ने नामांकन किया है. लालू यादव की सरहज और तेजस्वी यादव की मामी इंदिरा यादव ने इस सीट से नामांकन कराकर इस सीट पर मुकाबले को दिलचस्प बना दिया है. इस सीट पर अब राजद के उम्मीदवार को कड़ी टक्कर मिल सकती है. 

मोकामा और गोपालगंज सीट पर राजद ने उतारे हैं प्रत्याशी 
इन दोनों सीट पर इस बार राजद ने उपचुनाव में जदयू को हिस्सेदारी नहीं दी है और दोनों ही सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. गोपालगंज सीट पर राजद की दावेदारी तगड़ी मानी जा रही थी लेकिन इंदिरा यादव के नामांकन के बाद इस सीट पर अब मुकाबला कांटे का हो गया है. इस सीट से नामांकन के बाद इंदिरा यादव ने एक और दांव चला है. उन्होंने इस सीट पर चुनाव लड़ने के लिए लालू और राबड़ी से आशीर्वाद लेने की बात कही है. 

17 सालों से इस सीट पर है भाजपा का कब्जा 
इंदिरा यादव ने लालू और राबड़ी से इस चुनाव से पहले आशीर्वाद लेने की बात तो कही लेकिन उनका आशीर्वाद तेजस्वी यादव के साथ होगा कि नहीं इस बात से कन्नी काट ली और कहा कि ये बाद की बात है इसपर वह बाद में कुछ कहेंगी.  यहां से राजद के प्रत्याशी और महागठबंधन के उम्मीदवार के तौर पर मोहन प्रसाद गुप्ता मैदान में हैं, वह इलाके के बड़े सोना-चांदी व्यवसायी हैं. 

लालू यादव और तेजस्वी का गृह जिला है गोपालगंज  
यह लालू और तेजस्वी का गृह जिला है, ऐसे में यहां हो रहे उपचुनाव पर सबकी निगार टिकी हुई है. यह सीट 17 सालों से भाजपा के कब्जे में हैं. इसलिए राजद ने इस बार वैश्य समाज से आने वाले मोहन प्रसाद गुप्ता पर अपना दांव खेला है. इस सीट पर तेजस्वी यादव चार चुनावी रैलियां करेंगे. यहां पहले ही राजद को भाजपा प्रत्याशी कुसुम देवी से चुनौत मिल रही थी अब इंदिरा देवी के नामांकन के बाद यहां का मुकाबला दिलचस्प हो गया है. 

भाजपा को मिल सकता है सहानुभूति वोट
इस सीट से भाजपा को सहानुभूति वोट मिलने की उम्मीद है क्योंकि यहां से भाजपा की प्रत्याशी के तौर पर लगातार चार बार से विधायक और एक बार नीतीश कैबिनेट में सहकारिता मंत्री रह चुके दिवंगत सुभाष सिंह की पत्नी कुसुम देवी उम्मीदवार हैं. गोपालगंज में तीन नवंबर को उप चुनाव के लिए मतदान होना है और छह नवंबर को मतगणना होगी. वहीं 13 अक्टूबर को राजद के प्रत्याशी अपना नामांकन करेंगे. 

ये भी पढ़ें- रांची के जगन्नाथपुर मंदिर के गर्भगृह का फर्श हो रहा गर्म , घी रखते ही पिघल रहा है

Trending news