Bihar: संतोष मांझी के इस्तीफे पर आई तेजस्वी यादव की प्रतिक्रिया, ललन सिंह ने कही ये बात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1736765

Bihar: संतोष मांझी के इस्तीफे पर आई तेजस्वी यादव की प्रतिक्रिया, ललन सिंह ने कही ये बात

संतोष मांझी के इस्तीफे पर तेजस्वी यादव ने कहा कि त्यागपत्र में साफ लिखा गया है कि निजी कारणों से अब साथ नहीं चल सकते हैं. अब उनकी क्या सोच है इस पर तो हम कुछ नहीं कह सकते हैं.

तेजस्वी यादव

Bihar Politics: हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) के अध्यक्ष और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के बेटे संतोष मांझी ने नीतीश कैबिनेट से इस्तीफा देकर बिहार के राजनीतिक पारे को बढ़ा दिया. मंत्रीपद से इस्तीफा देने के बाद संतोष मांझी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उनकी पार्टी का वजूद खत्म करने के प्रयास में थे. उन्होंने नीतीश पर आरोप लगाया कि वह हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा का जेडीयू में विलय करने के लिए दबाव डाल रहे थे. अब इस पर जेडीयू की प्रतिक्रिया भी सामने आ चुकी है. 

 

जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि हम लोगों ने यह कहा हो कि विलय कर लीजिए, अलग-अलग छोटी-छोटी दुकान चलाने से क्या फायदा तो इसमें बुराई क्या है? उन्होंने ये नहीं किया. आगे उनकी किससे-किससे क्या बात हो रही थी ये वो ही बता सकते हैं. ललन सिंह की बात से साफ हो गया कि संतोष मांझी ने सही कहा है. नीतीश कुमार जेडीयू में मांझी की पार्टी का विलय कराना चाहते थे. अपनी पार्टी के भविष्य को देखते हुए संतोष मांझी ने ये फैसला लिया है. 

ये भी पढ़ें- जीतनराम मांझी की मजबूती पर चोट करेंगे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

उधर संतोष मांझी के इस्तीफे पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की प्रतिक्रिया सामने आ चुकी है. तेजस्वी ने महागठबंधन में मांझी को सम्मान नहीं मिलने वाली बात का विरोध किया. उन्होंने कहा कि उन्हें हमेशा सम्मान दिया गया. तेजस्वी ने कहा कि जीतन राम मांझी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आगे बढ़ाने का काम किया. यहां तक कि बिहार का मुख्यमंत्री तक बनाया. हमलोगों के साथ जब थे तो अपने कोटे से उनके बेटे संतोष मांझी को एमएलसी बनाया था. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तो संतोष मांझी को मंत्री बनाया. अभी भी कोई ये नहीं कह सकता है कि सम्मान नहीं दिया गया.

ये भी पढ़ें- संतोष मांझी के इस्तीफा पर सियासत तेज, चिराग पासवान बोले- अभी तो शुरुआत है...

बता दें कि 23 जून को पटना में विपक्ष की बैठक आयोजित होने वाली थी. इस बैठक में बीजेपी को हराने का प्लान तैयार होना है. लेकिन बैठक से पहले मांझी ने महागठबंधन को बड़ा झटका दे दिया है. हालांकि, मांझी को बैठक में पहले ही बुलाया नहीं गया था. अब संतोष मांझी के इस्तीफे पर जेडीयू नेताओं ने जो रिएक्शन दिया है, उससे तो यह नहीं लग रहा है कि हम के महागठबंधन से बाहर जाने से जेडीयू को कोई दिक्कत होने वाली है. जेडीयू नेताओं ने एक सुर में कहा है कि चुनाव तक कई लोग जाएंगे और कई लोग आएंगे.

Trending news