नीतीश कुमार हो सकते हैं विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री पद के मजबूत उम्मीदवारः तेजस्वी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1313279

नीतीश कुमार हो सकते हैं विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री पद के मजबूत उम्मीदवारः तेजस्वी

Tejashwi yadav: तेजस्वी ने जोर देकर कहा कि क्षेत्रीय दलों और अन्य प्रगतिशील राजनीतिक पार्टियों को अपने लाभ और हानि से ऊपर उठकर लोकतंत्र को बचाना होगा. कोई यह नहीं कह सकता है कि हम इसमें कुछ नहीं कर सकते क्योंकि इसका पुनर्निमाण बहुत मुश्किल है

नीतीश कुमार हो सकते हैं विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री पद के मजबूत उम्मीदवारः तेजस्वी

पटनाः बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने रविवार को कहा कि यदि सीएम नीतीश कुमार को विपक्ष की ओर से संयुक्त प्रत्याशी बनाया जाता है तो वह मजबूत उम्मीदवार हो सकते हैं. दिल्ली में शराब घोटाले के बाद शुरू हुई राजनीतिक लड़ाई में आम आदमी पार्टी की ओर से दावा किया गया कि 2024 की लड़ाई में मोदी बनाम केजरीवाल होगी. इस बीच बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि जेडीयू के नीतीश कुमार विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री पद के मजबूत उम्मीदवार हो सकते हैं.

नीतीश कुमार पर छोड़ता हूं सवालः तेजस्वी
तेजस्वी ने जोर देकर कहा कि क्षेत्रीय दलों और अन्य प्रगतिशील राजनीतिक पार्टियों को अपने लाभ और हानि से ऊपर उठकर लोकतंत्र को बचाना होगा. कोई यह नहीं कह सकता है कि हम इसमें कुछ नहीं कर सकते क्योंकि इसका पुनर्निमाण बहुत मुश्किल है. तेजस्वी ने कहा कि मैं यह सवाल नीतीश जी पर छोड़ता हूं. मैं पूरे विपक्ष की ओर से दावा तो नहीं कर सकता है, लेकिन माना जाए तो नीतीश जी निश्चित रूप से मजबूत उम्मीदवार हो सकते हैं.

कुशवाहा ने कहा- नहीं है नाराज
उधर, सीएम नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री पद के संभावित प्रत्याशी बनाए जाने को लेकर कई तरह के बयान बीते दिनों सामने आए हैं. इनमें नीतीश कुमार को पीएम मटीरियल बताया गया है. उधर बिहार में नए मंत्रिमंडल के गठन के बाद माना जा रहा था कि कुशवाहा नाराज हो गए हैं. लेकिन रविवार को उपेंद्र कुशवाहा खुद सामने आए और उन्होंने कहा, नाराजगी की कोई जगह ही नहीं है. उन्होंने कहा मंत्री बनने की इच्छा न कभी जाहिर कि और ना कभी मैं मंत्री बनूंगा. 

2024 में नीतीश को देश स्तर पर स्थापित करना है लक्ष्य: कुशवाहा
उन्होंने कहा कि आप लोग लिख लीजिये क्योंकि मैं केंद्र में मंत्री रह चुका, इसलिए बिहार में मंत्री बनना अपमान की बात है. हमारा लक्ष्य है 2024 का लोकसभा चुनाव और अपने नेता नीतीश कुमार को 2024 में स्थापित करना है. जब मैं पार्टी में आया था उसी समय मैंने डिसाइड किया था कि मैं संगठन के लिए काम करूंगा हमें मंत्री नहीं बनना है. 2024 तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने नेता को देश के स्तर तक स्थापित करना है. नीतीश कुमार देश के सबसे बेहतर प्रधानमंत्री साबित हो सकते हैं.

यह भी पढ़े- जेडीयू के खिलाफ मैदान में RCP Singh, भाजपा का भी मिल रहा समर्थन

Trending news