Rajya Sabha Election: उपेंद्र कुशवाहा और मनन मिश्रा आज करेंगे नामांकन, फिर अपनी ताकत दिखाएगा NDA
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2392772

Rajya Sabha Election: उपेंद्र कुशवाहा और मनन मिश्रा आज करेंगे नामांकन, फिर अपनी ताकत दिखाएगा NDA

Rajya Sabha Election News: उपेंद्र कुशवाहा आज राज्यसभा के लिए अपना नामांकन करेंगे. इनके साथ बीजेपी के मनन कुमार मिश्रा भी राज्यसभा सदस्य के लिए नामांकन दाखिल करेंगे. बता दें कि कुशवाहा 20 अगस्त को नामांकन करने वाले थे, लेकिन उन्हेंने सोशल मीडिया पोस्ट कर बताया था कि अब वह बुधवार को करेंगे.

उपेंद्र कुशवाहा और मनन मिश्रा आज करेंगे नामांकन (File Photo)
Rajya Sabha Election: बिहार से राज्यसभा के उपचुनाव के लिए मनन कुमार मिश्रा और उपेंद्र कुशवाहा 12 अगस्त, 2024 दिन बुधवार को नामांकन करेंगे. आज 11 बजे दोनों उम्मीदवार नामांकन करेंगे. एनडीए के सभी घटक दल के बड़े नेता नामांकन के समय उपस्थित रहेंगे. माना जा रहा है कि एनडीए एक बार फिर अपनी सियासी ताकत दिखाएगा.
 
दरअसल, बिहार की दो सीटों के लिए उपचुनाव हो रहा है, जिसमें बीजेपी ने अपने कोटे से वरिष्ठ वकील मिश्रा को मैदान में उतारा है. जबकि एनडीए के दूसरे उम्मीदवार के तौर पर सत्ता के गलियारे में उपेन्द्र कुशवाहा का नाम चर्चा में था. उपेन्द्र कुशवाहा और मनन मिश्रा नामांकन दाखिल करेंगे.
 
बीजेपी के पूर्व राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर और राजद की पूर्व राज्यसभा सांसद मीसा भारती के इस्तीफे के बाद इन दोनों सीटों पर उपचुनाव हो रहा है. ठाकुर और भारती दोनों हाल ही में संपन्न संसदीय चुनावों में लोकसभा के लिए चुने गए. विवेक ठाकुर का कार्यकाल 9 अप्रैल, 2026 को और मीसा भारती का 7 जुलाई, 2028 को समाप्त होने वाला था.
 
 
उपचुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 21 अगस्त है और अगले दिन स्क्रूटनी की जाएगी. नामांकन 27 अगस्त तक वापस लिया जा सकता है और अगर आवश्यक हुआ तो मतदान 3 सितंबर को होगा और वोटों की गिनती उसी शाम को की जाएगी.
 

Trending news