Lok Sabha Election 2024: NDA में उपेंद्र कुशवाहा की एंट्री, सहनी को अभी इंतजार, जानें BJP ने ऐसा क्यों किया?
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: NDA में उपेंद्र कुशवाहा की एंट्री, सहनी को अभी इंतजार, जानें BJP ने ऐसा क्यों किया?

बीजेपी ने 18 जुलाई को एनडीए के सभी नए और पुराने दलों के नेताओं की बैठक बुलाई है. इस बैठक में बिहार से लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान और रालोजद अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को भी निमंत्रण भेजा गया है. हालांकि, वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी को अभी तक निमंत्रण नहीं मिला है. 

फाइल फोटो

Bihar Politics: देश में अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं. आम चुनावों को देखते हुए सत्तापक्ष और विपक्ष दोनों ही अपनी-अपनी रणनीति तैयार करने में जुटे हैं. विपक्ष की ओर से 17-18 जुलाई को बेंगलुरु में बैठक की जानी है, तो वहीं बीजेपी की ओर से दिल्ली में साथी दलों के साथ शक्ति-प्रदर्शन करने की योजना बनाई गई है. बीजेपी ने 18 जुलाई को एनडीए के सभी नए और पुराने दलों के नेताओं की बैठक बुलाई है. इस बैठक में बिहार से लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान और रालोजद अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को भी निमंत्रण भेजा गया है. हालांकि, वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी को अभी तक निमंत्रण नहीं मिला है. 

बिहार में महागठबंधन से टकराने के लिए बीजेपी भी अपने गठबंधन को मजबूत करना चाहती है. पशुपति पारस पहले से एनडीए का हिस्सा हैं. अब जीतन राम मांझी की भी एनडीए में वापसी हो चुकी है. चिराग पासवान के साथ उपेंद्र कुशवाहा को भी एनडीए की बैठक का निमंत्रण मिल चुका है. हालांकि, वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी को अभी भी इंतजार करना पड़ रहा है. मुकेश सहनी को बैठक का न्योता नहीं मिला है. जिसके बाद सवाल उठ रहा है कि सहनी को अभी तक न्योता क्यों नहीं मिला?

ये भी पढ़ें- चिराग को NDA का मिला निमंत्रण तो बिफरे पशुपति पारस, BJP को दे डाली सीधी धमकी

उपेद्र कुशवाहा को मिला निमंत्रण

उपेंद्र कुशवाहा ने खुद निमंत्रण मिलने की जानकारी दी है. उन्होंने एक ट्वीट करके कहा कि कुछ लोग अनावश्यक भ्रम ना फैलाएं. कल एनडीए की बैठक में शामिल रहूंगा. कल ही निमंत्रण मिल चुका है. उधर मुकेश सहनी को अभी तक न्योते का इंतजार है.

  

ये भी पढ़ें- विपक्ष और NDA का शक्ति प्रदर्शन, देखिए किसका पलड़ा है ज्यादा भारी

सहनी के लिए निषाद पार्टी खतरा

वहीं मुकेश सहनी की उम्मीदों ने दम तोड़ दिया है. बीजेपी से निमंत्रण नहीं मिलने पर सहनी ने कहा कि वो खुद एनडीए में शामिल नहीं होना चाहते हैं. सहनी ने कहा कि जिसको शादी ही नहीं करनी है, उसके लिए क्या रिश्ता आएगा? हम बीजेपी के साथ जाना ही नहीं चाहते हैं. उधर कहा जा रहा है कि मुकेश सहनी के बार-बार यूपी जाने से बीजेपी नाराज है. दूसरी ओर यूपी में बीजेपी का निषाद पार्टी के साथ गठबंधन है. निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद की दम पर बीजेपी बिहार के निषाद वोटरों को भी साध सकती है. 

Trending news