किशनगंज के गर्ल्स ट्रैफिकिंग गिरोह का चंडीगढ़ से निकला कनेक्शन, एक गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1319561

किशनगंज के गर्ल्स ट्रैफिकिंग गिरोह का चंडीगढ़ से निकला कनेक्शन, एक गिरफ्तार

किशनगंज में इन दिनों गर्ल्स ट्रैफिकिंग गिरोह सक्रिय है. गांव के गरीब व निरक्षर माता-पिता के लाडली को यह गिरोह अपना शिकार बनाता रहा है.

(फाइल फोटो)

किशनगंज : किशनगंज में इन दिनों गर्ल्स ट्रैफिकिंग गिरोह सक्रिय है. गांव के गरीब व निरक्षर माता-पिता के लाडली को यह गिरोह अपना शिकार बनाता रहा है. यह गिरोह किशनगंज से शादी करके लड़कियों को चंडीगढ़ ले जाकर देह व्यापार के दलदल में धकेल देता है. 

लड़की भागकर चंडीगढ़ से पहुंची घर तब हुआ पूरे मामले का खुलासा 
ऐसा ही कुछ खुलासा चंडीगढ़ से भागकर आयी जीनत (काल्पनिक नाम) नामक एक महिला ने किशनगंज पुलिस से की है. पीड़ित जीनत ने बताया कि मुहम्मद आफाक नामक व्यक्ति ने खुद को कुंवारा बताकर उसके माता-पिता को ऊंचे ख्वाब दिखाकर, उसके साथ निकाह किया. निकाह के बाद लड़की के परिजनों को चंडीगढ़ में सब्जी के बड़ा कारोबार करने का झांसा देकर लड़की को अपने साथ चंडीगढ़ ले गया. लड़की के पिता ने कहा कि पहले तो लड़का आफाक एक व्यक्ति के साथ घर में रिश्ता लेकर आया था. जब हम उसके पिता और घर का पता पूछने लगे तो मुझे एक होटल में ले जाकर चाय के साथ कुछ पिला दिया जिससे मैं उसके बस में आ गया और मैंने अपनी पुत्री की निकाह उससे करवा दिया. 

पति ही करवाता था अपनी पत्नी से देह व्यापार
उधर चंडीगढ़ पहुंचने पर जीनत को पता चला कि उसका पति पहले से ही शादी-शुदा है. उसकी पहले से चार बीबियां हैं. जो देह व्यापार की दलदल में फंसी हुई हैं. कुछ दिनों के बाद जीनत को उसके पति मुहम्मद अफाक ने देह व्यापार के धंधे में धकेल दिया. जीनत के विरोध पर वह उसे प्रताड़ित करने लगा. उसके साथ मारपीट और जान से मारने का धमकी देकर, जबरन उससे देह व्यापार करवाने लगा. इतना ही नहीं पति मुहम्मद अफाक खुद जीनत के साथ शारीरिक संबंध का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में भी वायरल किया करता था. जीनत को इसी बीच गांव के ही एक युवक से चंडीगढ़ में मुलाकात हुई और उसे आपबीती सुनाई. जिसके बाद उस युवक की मदद से जीनत किशनगंज अपने गांव भागकर आ गयी और अपने माता पिता को भी अपने पति की दरिन्दगी की कहानी सुनाई. 

पत्नी की अश्लील तस्वीरें और वीडियो भी करता था इंटरनेट पर वायरल 
उधर चंडीगढ़ से मुहम्मद अफाक देह व्यापार का राज खुलने के डर से अपनी पत्नी जीनत से मीठी-मीठी बातें फोन पर करने लगा. मुहम्मद अफाक अपने पत्नी से गांव के अन्य दूसरी लड़की को तैयार कर अपने साथ चंडीगढ़ लाने का ऑफर देता था. जिसके बदले उसे रानी की तरह अच्छे से रखने का झांसा भी दिया, लेकिन शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित हुई जीनत अब उसके झांसे में आने वाली नहीं थी. 

पति को फिल्मी अंदाज में फोन कर बुलाया गांव 
अपने पति से बदला लेने के लिए जीनत ने फिल्मी अंदाज में पति को फोन कर कहा कि गांव एक लड़की जो उसकी सहेली है, वो उसके साथ चंडीगढ़ जाने के लिए राजी हुई है. फोन पर नयी लड़की की आने की खबर सुनते ही मुहम्मद अफाक खुशी से झूम उठा और बिना देर किये वो लड़की को लेने चंडीगढ़ से किशनगंज के उस गांव में पहुंच गया. फिर क्या था, ग्रामीणों ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. 

पीड़िता की मानें तो पच्चास लड़कियों को जबरन बंधक बनाकर चंडीगढ़ में रखा गया है 
पीड़िता ने किशनगंज एसपी को लिखित आवेदन दी है. आवेदन के अनुसार पति मुहम्मद आफाक उसे दुनिया और परिवार की नजर में चरित्रहीन साबित करने के लिए उसका अश्लील तस्वीर और वीडियो वायरल किया करता था. उसे शराब पिलाकर नशे की हालत में देह व्यापार करवाता था. आवेदन के अनुसार गर्ल्स ट्रैफिकिंग गिरोह में शामिल किशनगंज के कई लोग चंडीगढ़ में हैं. जहां पच्चास लड़कियों को जबरन बंधक बनाकर रखा गया है और उन लड़कियों से देह व्यापार का धंधा करवाया जाता है. किशनगंज पुलिस के द्वारा गिरफ्तार मुहम्मद आफाक से पूछताछ के बाद उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. 

आरोपी आफाक ने बताया कि उसकी चार पत्नी है. उसने कहा कि चौथी पत्नी जीनत चंडीगढ़ के किसी लड़के के साथ चक्कर चल रहा था. लड़के ने उसका अश्लील वीडियो बनाकर वायरल कर दिया था. उन्होंने बताया कि लड़की के पिता को पच्चास हजार कर्ज दिया था. कर्ज का पैसा लौटा नहीं पाया तो अपनी लड़की की शादी मुझसे करवा दी. वहीं ग्रामीणों का कहना है कि किशनगंज से दर्जनों गरीब लड़की लापता है. इस क्षेत्र में दलाल सक्रिय है. जो पैसा लेकर ग्रामीण क्षेत्र के गरीब लड़कियों की शादी अंजान लोगों से करवा देते हैं. जो आज तक घर लौटकर नहीं आयी हैं. उन्होंने मांग किया कि ऐसे गिरोह में शामिल लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाए. वहीं किशनगंज पुलिस कप्तान डॉ इमानुल हक मेगनु ने कहा कि मामले को गंभीरता से लिया गया है और एक एसआईटी टीम का गठन कर उसे जांच का जिम्मा सौंपा गया है. जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- पटना यूनिवर्सिटी को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा न मिलने पर सियासत, बना नाक का सवाल

Trending news