दरभंगा-समस्तीपुर लाइन पर स्थित रेल पुल बना सेल्फी प्वाइंट, बच्चे कर रहे खतरनाक स्टंट
Advertisement

दरभंगा-समस्तीपुर लाइन पर स्थित रेल पुल बना सेल्फी प्वाइंट, बच्चे कर रहे खतरनाक स्टंट

इन दिनों दरभंगा में बाढ़ के कारण दरभंगा-समस्तीपुर रेल लाइन पर परिचालन ठप है. हायाघाट रेल पुल पर बाढ़ के पानी का भारी दबाब है इसी कारण से इसे बंद कर दिया गया है.

रेल पुल पर युवक जान जोखिम में डालकर लेते हैं सेल्फी.

दरभंगा : बिहार के दरभंगा में बाढ़ का प्रकोप जारी है. इस सबके बीच दरभंगा-समस्तीपुर रेल लाइन पर स्थित पुल सेल्फी प्वाइंट बन गया है. बाढ़ के पानी के कारण बंद इस रेल पुल पर खतरों के बीच युवाओं पर सेल्फी लेने का जूनून सवार है. ये खतरनाक और जानलेवा तरीके से सेल्फी ले रहे हैं. बच्चे भी स्टंटबाजी कर नादी की तेज धार में नहा रहे हैं.

दरभंगा जिला में बाढ़ की मार से हर कोई परेशान है, लेकिन कुछ युवाओं के लिए यह बाढ़ किसी मनोरंजन से कम नहीं. इसी बाढ़ के पानी से खिलवाड़ करना कई बार न जाने कितनों को इतना मंहगा परा कि उसकी जान तक चली गई.

इन दिनों दरभंगा में बाढ़ के कारण दरभंगा-समस्तीपुर रेल लाइन पर परिचालन ठप है. हायाघाट रेल पुल पर बाढ़ के पानी का भारी दबाब है इसी कारण से इसे बंद कर दिया गया है. लेकिन कुछ युवाओं के लिए यह रेल पुल सेल्फी प्वाइंट बन गया है. जिस पुल से होकर गुजरने वालों की सांसें अटकी रहती हैं, उसी रेल पुल पर कुछ युवा न सिर्फ खतरनाक तरीके से सेल्फी लेने में मस्त हैं, बल्कि तरह तरह के खतरनाक स्टंट भी करते रहते हैं.

कुछ तो अपनी जान जोखिम में डालकर रेल पुल से नीचे उतरकर रेल पुल के पिलर पर भी चले जाते हैं और खुद की विडियो या सेल्फी निकालते रहते हैं. थोड़ी सी चूक सीधे मौत को दावत देने जैसा है, लेकिन इससे बेपरवाह बच्चे सेल्फी लेते रहते हैं. कुछ पुल से नादि की तेज़ धार के कूदकर अपनी तैराकी का जौहर दिखाते हैं. खतरा को देखते हुए रेल पुल पर आरपीएफ के जवान ऐसे बच्चों को रोकने के लिए मैकिंग भी करते हैं. साथ ही एक पहरेदार भी लगा दिया गया है.

दरभंगा जिला की बात करें तो अब तक बाढ़ के पानी में बहने के कारण सिर्फ 14 मौतें हुई हैं, लेकिन पानी के साथ खिलवाड़ करने के कारण 14 लोगों की जान चली गयी. यानी मौत का आंकड़ा 28 हो गया है.

लाइव टीवी देखें-: