कोरोना के खिलाफ जंग में झारखंड सरकार को मिला सेना का साथ! मिलिट्री हॉस्पिटल में 50 बेड तैयार
Advertisement

कोरोना के खिलाफ जंग में झारखंड सरकार को मिला सेना का साथ! मिलिट्री हॉस्पिटल में 50 बेड तैयार

Namkum Military Hospital News: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शनिवार को अपने आवासीय कार्यालय में सैन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर विचार विमर्श करने के बाद यह निर्णय लिया था कि मिलिट्री हॉस्पिटल में भी अब कोरोना मरीजों का इलाज होगा.

 

रांची में सेना के अस्पताल में होगा कोरोना मरीजों का इलाज (फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड (Jharkhand) में कोरोना के खिलाफ जंग की कमान अब राज्य की हेमंत सोरेन (Hemant Soren) सरकार के साथ ही साथ सेना ने भी संभाल लिया है. नामकुम में स्थित मिलिट्री हॉस्पिटल (Namkum Military Hospital) को अब कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए शुरू कर दिया गया है. यहां अब रांची व आस-पास के क्षेत्र से संक्रमित मरीजों को लेकर एंबुलेंस पहुंचने लगे हैं.

हालांकि, किसी भी बाहरी व्यक्ति को हॉस्पिटल के परिसर में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है. लेकिन, अब यहां कोरोना मरीजों का उपचार शुरू कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार, मिलिट्री हॉस्पिटल में ऑक्सीजन सपोर्ट वाले करीब 50 बेड तैयार है. यहां आज (बुधवार) से कोरोना मरीजों के लिए इलाज शुरू कर दिया गया है.

कोरोना संक्रमित मरीजों के बेहतर इलाज के लिए मिलिट्री हॉस्पिटल बाहरी कोरोना मरीजों को भी इलाज देने का फैसला किया है. इसके लिए हालात को देखते हुए पहले ही तैयारी कर ली गई थी.

ये भी पढ़ें- Giridih में शादी के फेरे से पहले खाकी का घेरा! मंदिर में शादी करने पहुंचे 250 जोड़े को पुलिस ने खदेड़ा

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शनिवार को अपने आवासीय कार्यालय में सैन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर विचार विमर्श करने के बाद यह निर्णय लिया था कि मिलिट्री हॉस्पिटल में भी अब कोरोना मरीजों का इलाज होगा.

मुख्यमंत्री ने सैन्य अधिकारियों से आग्रह किया था कि कोविड-19 की लड़ाई में सेना को भी अपनी भूमिका निभाना चाहिए. लिहाजा सेना राज्य सरकार के साथ संबंध स्थापित कर यहां के लोगों को इस संक्रमण की घड़ी में बेहतर इलाज मुहैया कराने हेतु कार्य कर रही है. 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बीते दिनों कहा था कि भारतीय सेना में आंतरिक खूबियां मौजूद है. सेना अपनी क्षमता के अनुरूप कोरोना संक्रमित मरीजों की जीवन रक्षा के लिए आगे आए तथा राज्य में स्थापित अपने स्वास्थ्य संसाधनों का उपयोग कर राहत पहुंचाने का काम करें.

इस मामले में राज्य के अपर मुख्य सचिव ने भी केन्द्र सरकार के रक्षा मंत्रालय से अनुमति मिलने तक सारी आवश्यक तैयारियां करने का अनुरोध मिलिट्री अस्पताल के अधिकारियों से किया था. श्री सिंह ने कहा कि अस्पताल में अन्य जो भी संसाधनों की आवश्यकता होगी, राज्य सरकार उसे अविलंब मुहैया कराने के लिए तैयार है. इसके बाद ही सेना अधिकारियों ने सीएम के साथ बैठक कर इस मामले में फैसला लिया. इसका परिणाम है कि आज से यहां कोरोना मरीजों का इलाज शुरू हो गया है.

Trending news