Jharkhand News: झारखंड में 65 लाख राशन कार्डधारकों को हर माह 1 रुपए में मिलेगा चना दाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1952597

Jharkhand News: झारखंड में 65 लाख राशन कार्डधारकों को हर माह 1 रुपए में मिलेगा चना दाल

Jharkhand News: झारखंड में 65 लाख राशन कार्डधारकों को राज्य की सरकार प्रतिमाह एक रुपए की दर पर एक किलोग्राम चना दाल उपलब्ध कराएगी.

फाइल फोटो

रांची: Jharkhand News: झारखंड में 65 लाख राशन कार्डधारकों को राज्य की सरकार प्रतिमाह एक रुपए की दर पर एक किलोग्राम चना दाल उपलब्ध कराएगी. इस योजना की शुरुआत 15 नवंबर को झारखंड राज्य स्थापना दिवस के मौके पर की जाएगी.

राज्य के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने कहा है कि झारखंड राज्य खाद्य सुरक्षा योजना के अंतर्गत आने वाले लोगों को इस योजना का लाभ मिलेगा. इसका उद्देश्य राज्य के लोगों के पोषण स्तर में सुधार लाना है.

ये भी पढ़ें- Bihar News: सम्राट चौधरी का बयान- यह दलित का अपमान है, सबसे सफल सीएम मांझी रहे हैं

वित्त मंत्री ने कहा कि इसके लिए बजट में 500 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है, बता दें कि बीते 11 अगस्त को सीएम हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में इस योजना को मंजूरी दी गई थी. राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम, 2013 और झारखंड राज्य खाद्य सुरक्षा योजना के अंतर्गत आने वाले सभी राशन कार्डधारियों को इसका लाभ दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- सदन में मर्यादा भूल मांझी के लिए नीतीश ने किया तू-तड़ाक, जीतन राम भड़के

राशन में चना दाल देने का मुख्य उद्देश्य भोजन में प्रोटीन उपलब्ध कराना है. कोरोना काल में सबसे अधिक समस्या प्रोटीन की कमी को लेकर देखी गई थी. राज्य में सबसे अधिक चुनौती कुपोषण को लेकर है. झारखंड में लगभग 48 प्रतिशत बच्चे कुपोषित हैं.

ये भी पढ़ें- सरायकेला के राजनगर में नाबालिग छात्रा से गैंगरेप, 5 आरोपी गिरफ्तार
(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news