रांची से कल निकलेगी भारत जोड़ो न्याय यात्रा, यहां पूरा राहुल गांधी का पूरा कार्यक्रम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2093893

रांची से कल निकलेगी भारत जोड़ो न्याय यात्रा, यहां पूरा राहुल गांधी का पूरा कार्यक्रम

भारत जोड़ो न्याय यात्रा का कारवां 5 फरवरी को झारखंड की राजधानी रांची पहुंच रहा है. न्याय यात्रा को लेकर झारखंड कांग्रेस ने युद्धस्तर पर अपनी तैयारी की है.

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

Ranchi:भारत जोड़ो न्याय यात्रा का कारवां 5 फरवरी को झारखंड की राजधानी रांची पहुंच रहा है. न्याय यात्रा को लेकर झारखंड कांग्रेस ने युद्धस्तर पर अपनी तैयारी की है. न्याय यात्रा को लेकर कांग्रेस महानगर ने कांग्रेस भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले की जानकारी देते हुए बताया कि राहुल गांधी कल 5 फरवरी को सुबह 9 बजे रामगढ़ चुटुपालु घाटी से यात्रा शुरू होगी जिसके बाद ओरामंझी स्थित इरबा में बुनकर समाज के साथ संवाद होगा. 

संवाद कार्यक्रम के बाद विकास बूटी मोड़,बरियातू होते हुए न्याय यात्रा दोपहर 1 बजे के आसपास कार्यक्रम स्थल शहीद मैदान पहुंचेगा. हालांकि इस यात्रा के दौरान रांची में कोई भी रोड शो की इजाजत नहीं मिली है. राहुल गांधी की सभा के बाद मानव श्रृंखला बना कर राँची ज़िला के बॉर्डर तक लोग राहुल गांधी का स्वागत करते हुए नजर आएंगी इसके बाद राहुल गांधी खूंटी के लिए रवाना होंगे और रात्रि विश्राम उनका खूंटी में होगा.

वहीं, देवघर में बाबा मंदिर में लगे मोदी मोदी के नारे पर कटाक्ष करते हुए कांग्रेस महानगर अध्यक्ष कुमार राजा ने कहां की बीजेपी का यही असली चरित्र है कि जब भी कांग्रेस या फिर बीजेपी के खिलाफ किसी नेता का कोई दौरा हो तब एबीवीपी के कार्यकर्ताओं को पहली पंक्ति में भेजा जाता है ताकि वो नारा लगा सकें. लेकिन इतना स्पष्ट है कि राहुल गांधी की यात्रा में जो भीड़ उमड़ रही है वह ऐतिहासिक बदलाव की ओर इशारा कर रही है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा रविवार को धनबाद से फिर शुरू हुई. इस यात्रा का झारखंड में यह तीसरा दिन है. धनबाद के टुंडी प्रखंड में रात्रि विश्राम के बाद यात्रा रविवार को धनबाद शहर के गोविंदपुर से फिर शुरू हुई. राहुल गांधी रविवार को रामगढ़ जिले में रात्रि विश्राम के लिए रुकेंगे. यात्रा दो चरणों में आठ दिन तक राज्य के 13 जिलों में 804 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. भारत जोड़ो न्याय यात्रा 67 दिनों में 6,713 किलोमीटर की दूरी तय करेगी और 15 राज्यों के 110 जिलों से होते हुए 20 मार्च को मुंबई में समाप्त होगी. 

(इनपुट:कामरान/ भाषा)

Trending news