झारखंड में Black Fungus का कहर जारी! 63 संदिग्धों में से 27 की पुष्टि
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar909524

झारखंड में Black Fungus का कहर जारी! 63 संदिग्धों में से 27 की पुष्टि

Jharkhand Black Fungus News: ट्रामा सेंटर में ब्लैक फंगस के करीब  11 मरीज एडमिट हैं. जिनमें से चार में ब्लैक फंगस की पुष्टि हो चुकी है. 

झारखंड में Black Fungus का कहर जारी! (प्रतीकात्कम तस्वीर)

Ranchi: झारखंड में कोरोना का कहर कम हो रहा है और ब्लैक फंगस के मरीज बढ़ते जा रहे हैं. आलम ये है कि झारखंड की राजधानी रांची के रिम्स में 26 मरीज Black Fungus के भर्ती हैं. जिनका ओल्ड ट्रामा सेंटर और डेंगू वार्ड में इलाज जारी है.

जानकारी के अनुसार, ट्रामा सेंटर में ब्लैक फंगस के करीब  11 मरीज एडमिट हैं. जिनमें से चार में ब्लैक फंगस की पुष्टि हो चुकी है. 

वहीं, डेंगू वार्ड में 15 मरीजों को भर्ती किया गया है. जिनमें से 6 में ब्लैक फंगस की पुष्टि हुई है. ब्लैक फंगस से अब तक सूबे में 3 लोगों की मौत भी हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- झारखंड में 'यास' ने दिखाया 'विकराल रूप', 10 लाख लोग प्रभावित, 2 की मौत 18 घायल

रिम्स के पीआरओ डॉ. डीके सिन्हा ने बताया कि 'सरकार के लिए राहत भरी बात ये है कि रिम्स में ब्लैक फंगस की दवा पर्याप्त मात्रा में उप्लब्ध हैं.' इधर, कोरोना के बाद एक तरफ जहां ब्लैक फंगस ने लोगों को परेशान कर रखा है तो लोग पोस्ट कोविड सिंड्रोम से भी परेशान हैं. 

रांची के सदर अस्पताल में पोस्ट कोविड ओपीडी में तैनात डॉक्टर अजीत ने कहा कि 'अभी तक हमें ब्लैक फंगस के कन्फर्म केस नहीं मिले हैं. अगर कोई केस आता भी है तो हम उन्हें रिम्स रेफर करेंगे. क्योंकि ब्लैक फंगस के मरीजों को मल्टी स्पेशलिटी ट्रीटमेंट की जरूरत होती है. ऐसे में रिम्स में ही ब्लैक फंगस की समुचित इलाज की व्यवस्था की गई है.'

बता दें कि कोरोनावायरस के बाद जहां ब्लैक फंगस, येलो फंगस और व्हाइट फंगस लोगों को डरा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि आंखों से संबंधित शिकायत मिलने पर तुरंत डॉक्टर से संपर्क किया जाए, जिससे कि समय रहते इलाज हो सके.

Trending news