Dumka News: नौकरी के नाम पर 70 लाख की ठगी, फर्जी पेपर दिखाकर ऐंठे गए पैसे, पुलिस ने दर्ज किया मामला
Advertisement

Dumka News: नौकरी के नाम पर 70 लाख की ठगी, फर्जी पेपर दिखाकर ऐंठे गए पैसे, पुलिस ने दर्ज किया मामला

दुमका नगर थाना में चार जिलों के दर्जनों युवकों को सरकारी नौकरी देने के नाम पर 70 लाख से ज्यादा रूपये का ठगी मामला सामने आया है.

Dumka News: नौकरी के नाम पर 70 लाख की ठगी, फर्जी पेपर दिखाकर ऐंठे गए पैसे, पुलिस ने दर्ज किया मामला

दुमका: दुमका नगर थाना में चार जिलों के दर्जनों युवकों को सरकारी नौकरी देने के नाम पर 70 लाख से ज्यादा रूपये का ठगी मामला सामने आया है. जिसमे कई लोगों से न्यायलय मे नियुक्ति के लिए फर्जी एडमिट कार्ड, चयन लिस्ट न्यायालय के फर्जी मुहर और हस्ताक्षर कर डाक के जरीये भेज कर अपने अकाउंट मे लाखो रुपया बेरोजगार युवकों से लेकर ठगी की गई है. जब बेरोजगारों को नौकरी नहीं मिली तो वह अपने पैसे लौटने का दवाब बढ़ाया तो दोनो आरोपियों के द्वारा भी उल्टा मामला उन युवकों पर दर्ज कर दिया जो युवक रूपये लौटाने की बात कर रहे थे. 

पुलिस अधीक्षक ने इस मामले पर जांच करने का निर्देश दिया है. दोनों ओर से मामला दर्ज होने के कारण पुलिस पूरे मामले की पड़ताल कर रही है और जो भी दोषी है उसपर कारवाही की बात कर रही है. दरसल नौकरी के नाम पर ठगी का खेल, किसी से सतरह लाख तो किसी से पांच लाख, दर्जनों युवक सरकारी नौकरी के नाम पर ठगी के शिकार हुये हैं. यह ठगी के शिकार किसी अन्य सरकारी विभाग मे नहीं बल्कि न्यायलय मे चपरासी की नौकरी देने के नाम पर ठगी के शिकार हुये है. इसमें दुमका,गोड्डा,पाकुड़ और साहिबगंज न्यायलय मे नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगार युवकों को ठगी के शिकार बनाया है. किसी ने जमीन बेच कर तो किसी ने बैंक और ज़ेवर गिरवी रखकर कर्ज लेकर नटवर लाल को पैसे दिये. लेकिन दो साल बीत जाने के बाद भी नौकरी नहीं मिल पायी. 

जब पीड़ित बेरोजगार पैसे वापसी के लिए दवाब बनाया तो केस मे फंसा देने की धमकी दी जा रही है. युवकों ने अपने पैसे और न्याय की गुहार लगाने को लेकर दुमका नगर थाना जिले के एसपी,और न्यायलय के अधिकारीयों को एक शिकायत पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है. इस मामले को लेकर पुलिस ने कहा कि दोनों पक्षों की तरफ से मामला दर्ज कर लिया गया है. कार्रवाई की जा रही है. जल्द से जल्द इस मामले का खुलासा कर दिया जाएगा. 

Trending news