रांची के लोगों को जाम से मिलेगी मुक्ति, CM हेमंत सोरेन ने दी 665.69 करोड़ की सौगात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1309740

रांची के लोगों को जाम से मिलेगी मुक्ति, CM हेमंत सोरेन ने दी 665.69 करोड़ की सौगात

CM Hemant Soren: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने  सिरमटोली फ्लाइओवर का शिलान्यास किया. इस फ्लाइओवर के निर्माण में कुल 339.69 करोड़ रुपए खर्च होंगे. इसके अलावा विकास से नामकुम जाने वाले फोरलेन सड़क का भी शिलान्यास किया.

रांची के लोगों को जाम से मिलेगी मुक्ति, CM हेमंत सोरेन ने दी 665.69 करोड़ की सौगात

रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को राजधानी रांची को 665.69 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली शहर की तीन बड़ी परियोजनाओं की सौगात दी. सीएम ने पथ निर्माण विभाग की ओर से सिरम टोली स्थित सरना स्थल मैदान में आयोजित कार्यक्रम में परियोजनाओं शिलान्यास किया. इस कार्यक्रम में ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम, श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता, सांसद संजय सेठ, विधायक सीपी सिंह, मेयर आशा लकड़ा, नवीन जायसवाल, राजेश कच्छप और समरी लाल भी मौजूद रहें. इसके अलावा कार्यक्रम में पथ सचिव सुनील कुमार सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहें.

सिरमटोली फ्लाइओवर

सीएम ने सिरम टोली फ्लाईओवर का शिलान्यास किया. जो सिरमटोली चौक से होते हुए पटेल चौक और राजेंद्र चौक होकर मेकन गोल चक्कर तक जाएगा.  इस फ्लाईओवर की कुल लंबाई 2.34 किमी होगी. इस परियोजना में कुल 339.69 करोड़ रुपए खर्च होंगे. इसके निर्माण का कार्य एलएंडटी को दिया गया है.

विकास से नामकुम फोरलेन सड़क
सीएम आज विकास से नामकुम जाने वाले फोरलेन सड़क का भी शिलान्यास किया. जो विकास से होकर बूटी मोड़, कोकर चौक और कांटा टोली चौक होते हुए दुर्गा सोरेन चौक (नामकुम) तक जाएगी. इस सड़क की कुल लंबाई 15.21 किमी है. फोरलेन का निर्माण 129 करोड़ की लागत से किया जाएगा. इसके अलावा फोरलेन के बीच में डिवाइडर का भी निर्माण किया जाना है. इस सड़क के बनने के बाद लोगों को जाम की समस्या से मुक्ति मिल जाएगी.

ये भी पढ़ें- Janmashtami 2022: जन्माष्टमी को लेकर तैयार है रांची, घर से निकलने से पहले जान लें ट्रैफिक के रूट

अरगोड़ा से कटहल मोड़ तक के सड़क का चौड़ीकरण 
इसके अलावा सीएम ने अरगोड़ा चौक से कटहल मोड़ तक जाने वाली सड़क का चौड़ीकरण और मजबूतीकरण करने के काम भी शिलान्यास किया. इस सड़क का निर्माण 197 करोड़ की लागत से किया जा रहा है. सड़क का चौड़ीकरण होने के बाद इस सड़क पर ट्रैफिक सुचारु हो सकेगा. फिलहाल इस सड़क के आधे हिस्से को वन-वे कर दिया गया है. जिसके चलते दूसरी वैकल्पिक सड़क पर गाड़ियों का बोझ बढ़ गया है. जिसके कारण इस सड़क पर जाम की समस्या बनी रहती है. 

 

Trending news