दो दिन के दौरे पर सीएम सोरेन, बरहेट में 271 लाभुकों को परिसंपत्तियों का किया वितरण
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1359985

दो दिन के दौरे पर सीएम सोरेन, बरहेट में 271 लाभुकों को परिसंपत्तियों का किया वितरण

CM Hemant Soren: अपने दो दिवसीय दौरे के पहले दिन सीएम बरहेट पहुंचे और यहां उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनीं. इससे पहले उन्होंने भोगनाडीह शहीदों-क्रांतिकारियों को नमन किया. उन्होंने कहा कि हमारे वीर पुरुखों की क्रांतिकारी भूमि भोगनाडीह को शत-शत नमन.

दो दिन के दौरे पर सीएम सोरेन, बरहेट में 271 लाभुकों को परिसंपत्तियों का किया वितरण

रांचीः CM Hemant Soren: सीएम हेमंत सोरेन बरहेट के एसएस उच्च विद्यालय में आयोजित जनता दरबार सह योजनाओं के शिलान्यास एवं उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुए. साथ में राजमहल सांसद विजय हांसदा भी मौजूद रहे. असल में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दो दिन की संथाल परगना यात्रा पर हैं. यात्रा के पहले दिन अपने विधानसभा क्षेत्र बरहेट में उन्होंने 271 लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण किया. इस मौके पर सीएम हेमंत सोरेन ने कहा, बरहेट के इस हाई स्कूल मैदान में लंबे समय के बाद बरहेट क्षेत्र के ग्रामीणों किसान भाइयों, माताओं बहनों, स्कूल के बच्चों का हार्दिक अभिनंदन है. 

झारखंड की सरकार अनवरत कर रही है कार्य
अपने दो दिवसीय दौरे के पहले दिन सीएम बरहेट पहुंचे और यहां उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनीं. इससे पहले उन्होंने भोगनाडीह शहीदों-क्रांतिकारियों को नमन किया. उन्होंने कहा कि हमारे वीर पुरुखों की क्रांतिकारी भूमि भोगनाडीह को शत-शत नमन. झारखण्ड के अमर वीर शहीदों को शत-शत नमन. झारखण्डी अस्मिता की रक्षा के लिए आपने हमें अपना आशीर्वाद दिया था. उसी उद्देश्य को पूरा करने के लिए आपकी झारखण्डी सरकार अनवरत कार्य कर रही है. 

राज्य को सुखाड़ से निपटना होगा
सीएम ने कहा कि कल ही राज्य के सभी अधिकारियों के साथ बैठक कर वर्तमान परिस्थिति से निपटने के लिए कार्य योजना तैयार कर उन्हें लोगों तक पहुंचाने हेतु निर्देश दिया. सभी को निर्देश दिया कि क्षेत्रों में जाकर योजनाओं को गति देने का कार्य करें. उसी उद्देश्य से आज वीरों की भूमि में लोगों के बीच आया हूँ. उन्होंने कहा कि इस वर्ष फिर से झारखंड को सुखाड़ की समस्या से निपटना होगा और ये चिंता का विषय है ,झारखंड जैसे राज्य के लिए जहां ज्यादा तर लोगों का खेती से जीवन यापन होता है और जब सुखाड़ जैसे हालात होते हैं तो राज्य के लिए भयावह दृश्य हो जाता है. 

कर्मचारी सभी को दें सरकारी योजना लाभ
कल ही हमने दिन भर अधिकारी के साथ वर्तमान स्थिति से निपटने को लेकर चर्चा किया ताकि राज्य के 80% लोगों को राहत पहुंचा पाएं. सभी पदाधिकारी को वर्तमान परिस्थिति से निपटने के लिए ग्रामीणों और किसान के लिए कार्य योजना बना कर लोगों तक यथा शीघ्र लोगों तक पहुंचाने का काम करें , और इसी लिए वीर भूमि भोगनाडीह से लोगों के बीच जाने का काम प्रारंभ कर दिया है. राज्य के सभी कर्मचारी से कहना है ,सकारात्मक रूप से लोगों को सहयोग कर योजना का लाभ दें और वो अपनी आमदनी बढ़ा सकें, जानकारी के आभाव में लोग योजना का लाभ नहीं ले पाते हैं. 

यह भी पढ़िएः बिहार में कैबिनेट बैठक हुई समाप्त, 16 एजेंडा पर लगी मुहर, 8000 नए पदों को मंजूरी

Trending news