भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की बढ़ी मुश्किलें, रैली पर कांग्रेस की शिकायत की निर्वाचन अधिकारी ने शुरू की जांच
Advertisement

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की बढ़ी मुश्किलें, रैली पर कांग्रेस की शिकायत की निर्वाचन अधिकारी ने शुरू की जांच

निर्वाचन अधिकारी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की पांच जून को यहां संपन्न आदिवासी रैली के खिलाफ सत्ताधारी कांग्रेस की शिकायत की जांच कर पता लगा रहे हैं कि क्या इस रैली से मांडर विधानसभा सीट के लिए 23 जून को होने वाले उपचुनाव की आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हुआ है. 

 (फाइल फोटो)

Ranchi:निर्वाचन अधिकारी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की पांच जून को यहां संपन्न आदिवासी रैली के खिलाफ सत्ताधारी कांग्रेस की शिकायत की जांच कर पता लगा रहे हैं कि क्या इस रैली से मांडर विधानसभा सीट के लिए 23 जून को होने वाले उपचुनाव की आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हुआ है. 

रांची के उपायुक्त और मांडर विधानसभा उपचुनाव के निर्वाचन अधिकारी छवि रंजन ने बृहस्पतिवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही. उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट कांग्रेस के आदर्श आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत की जांच कर रहे हैं और यह पता लगाया जा रहा है कि क्या वास्तव में पांच जून की यहां मोराबादी में हुई भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की रैली से आचार संहिता का उल्लंघन हुआ. 

कांग्रेस ने निर्वाचन अधिकारी को लिखित शिकायत में इस मामले की जांच की मांग की थी और कहा था कि चुनाव प्रक्रिया के बीच हुई इस रैली से मांडर के उपचुनावों को प्रभावित करने की कोशिश की गयी है. छवि रंजन ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि मांडर विधानसभा उपचुनाव के लिए 23 जून को मतदान है जिसके लिए कुल 433 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. उनके अनुसार इस उपचुनाव में कुल 19 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया था जिनमें से आज चार प्रत्याशियों के नामांकन जांच के बाद रद्द कर दिये गये जिसके चलते 14 प्रत्याशी मैदान में शेष हैं. 

मांडर विधानसभा सीट कांग्रेस के बंधु तिर्की ने 2019 में झारखंड विकास मोर्चा के टिकट पर जीता था लेकिन बाद में पार्टी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के भाजपा में शामिल होने के बाद तिर्की कांग्रेस में शामिल हो गये. तिर्की को अभी 26 मार्च को आय से अधिक संपत्ति के मामले में दोषी करार देते हुए तीन साल सश्रम कारावास की सजा सुनायी गयी थी जिसके चलते उनकी सदस्यता खत्म हो गयी थी . लिहाजा वह इस सीट से अपनी बेटी शिल्पी तिर्की को उपचुनाव लड़ा रहे हैं और उनके खिलाफ मुख्य रूप से मांडर से पूर्व भाजपा विधायक गंगोत्री कुजूर चुनाव मैदान में हैं.

(इनपुट: भाषा) 

 

Trending news