नाबालिग युगल के प्रेम में दुश्मन बना समाज! कानून को हाथ लेते हुए कराई शादी और फिर...
Advertisement

नाबालिग युगल के प्रेम में दुश्मन बना समाज! कानून को हाथ लेते हुए कराई शादी और फिर...

 गढ़वा जिले के भवनाथपुर थाना क्षेत्र के कैलान गांव के नाबालिग युगल की शादी का मामला सामने आया है. दरअसल, इन रिश्तों को लेकर समाज के लोगों को आपत्ति थी. जिस वजह से इन दोनों ने भागने का फैसला किया. 

नाबालिग युगल के प्रेम में दुश्मन बना समाज (प्रतीकात्मक फोटो)

Garhwa: गढ़वा जिले के भवनाथपुर थाना क्षेत्र के कैलान गांव के नाबालिग युगल की शादी का मामला सामने आया है. दरअसल, इन रिश्तों को लेकर समाज के लोगों को आपत्ति थी. जिस वजह से इन दोनों ने भागने का फैसला किया. जिसके बाद ये दोनों जंगल में भाग गए. जिसके बाद लोगों ने उन्हें जंगल से पकड़ लिया. 

नाबालिग जोड़े की कराई शादी 

इसके बाद दोनों प्रेमी जोड़ों को पकड़कर गांव में लाया गया. फिर कानून के खिलाफ जाते हुए, दोनों नाबालिग जोड़ों की शादी कराए जाने का फरमान सुनाया गया. दोनों जोड़ों की गांव वालों की अच्छी-खासी मौजूदगी में जबरन शादी करवा दी गयी. जिसके बाद किसी ने पुलिस को इस बात की सूचना दे दी थी. जिसके बाद नाबालिगों की शादी कराने के आरोप में बाल विवाह प्रतिषेध अधिनियम के तहत 17 नामजद सहित एक अन्य शख्स पर केस दर्ज किया गया. 

पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए नाबालिगों की शादी करवाने के मुख्य आरोपी घुरा कोरवा को धर दबोचा. अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए भी लगातार छापेमारी की जा रही है.

पुलिस कर रही है कार्रवाई
 गढ़वा एसपी श्रीकांत सुरेश राव खोटरे के आदेश पर डीएसपी प्रमोद केसरी की अगुवाई में एक जांच टीम का गठन किया गया था. नाबालिगों को अपने कब्जे में लेने के बाद जांच टीम ने आरोपों को सही पाया है. इसके बाद पुलिस ने छापामारी करते हुए मुख्य आरोपी को धर दबोचा जबकि बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ेंः रांची पुलिस को 4 साल बाद मिली कामयाबी, पकड़ा गया 22 कत्लों का आरोपी

भवनाथपुर के चाइल्ड लाइन कोर्डिनेटर राहुल राज के लिखित आवेदन के बाद पुलिसिया कार्रवाई की गई थी. अब दोनों जोड़ों को गढ़वा पुलिस लाइन अधिकारी के सामने पेश किए जाने के बाद उन्हें उनके अभिभावकों के पास या फिर बाल सुधार गृह भेजा जाएगा.

 

 

Trending news