Ranchi: शवदाह पर पड़ा कोरोना का 'साया',अंतिम संस्कार के लिए भटक रहे शव!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar890280

Ranchi: शवदाह पर पड़ा कोरोना का 'साया',अंतिम संस्कार के लिए भटक रहे शव!

 हरमू मुक्तिधाम स्थित गैस विद्युत शवदाह गृह खराब होने की वजह से शवों को अंतिम संस्कार भी नहीं हो सका. इसके बाद जिला प्रशासन ने स्वर्ण रेखा नदी के किनारे घाघरा घाट पर शवों का अंतिम संस्कार करने की व्यवस्था कराई.

घाघरा घाट पर शवों का अंतिम संस्कार (प्रतीकात्मक फोटो)

Ranchi: कोरोना की दूसरी लहर की वजह से पूरे देश में रिकॉर्ड मामले दर्ज किये जा रहे हैं. देश में कोरोना से रिकॉर्ड लोगों को मौत हो रही है. जिस वजह से अब श्मशान घाट में भी शव को जलाने के लिए भी जगह नहीं मिल रही है. इसी बीच झारखंड के हरमू मुक्तिधाम स्थित गैस विद्युत शवदाह गृह खराब होने की वजह से शवों को अंतिम संस्कार भी नहीं हो सका.

इसके बाद जिला प्रशासन ने स्वर्ण रेखा नदी के किनारे घाघरा घाट पर शवों का अंतिम संस्कार करने की व्यवस्था कराई. जिसके बाद ही शवों का अंतिम संस्कार हो सका.

कोरोना का असर पूरे देश में देखने को मिल रहा है. देश में पिछले 24 घंटों में 3,49,691 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं. किसी भी देश में एक दिन में ये कोरोना के सब तक सबसे ज्यादा मामलें हैं. देश में 69,60,172 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. देश में इस समय 26 लाख से अधिक सक्रिय मामले हैं.

पिछले 24 घटें में देश में  2,767 लोगों की मौत भी हुई है. इसके अलावा झारखंड में भी कोरोना का कहर जारी है. झारखंड में शनिवार को 5152 नए कोरोना मरीज मिले हैं. इसके अलावा  24 घंटे के भीतर राज्य में110 मरीजों की मौत इलाज के दौरान हुई है. जबकि 2,865 मरीज स्वस्थ होकर एक बार फिर से अपने घर वापस लौट गए हैं. इसके अलावा राज्य की राजधानी रांची में 1609 नए संक्रमित मिले हैं. राजधानी में भी पिछले 24 घंटे में 60 मरीजों की मौत हो गई है.

Trending news