Happy Birthday Virat kohli: सचिन नहीं बल्कि इस महान खिलाड़ी को पसंद करते हैं विराट कोहली, खुद किया था खुलासा
Advertisement

Happy Birthday Virat kohli: सचिन नहीं बल्कि इस महान खिलाड़ी को पसंद करते हैं विराट कोहली, खुद किया था खुलासा

Ranchi: विराट कोहली आज अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं. विराट कोहली आज के समय में कई युवा खिलाड़ियों के प्रेरणा बने हुए हैं. विराट कोहली को दुनिया भर में लोग पसंद करते है.

फाइल फोटो

Ranchi: विराट कोहली आज अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं. विराट कोहली आज के समय में कई युवा खिलाड़ियों के प्रेरणा बने हुए हैं. विराट कोहली को दुनिया भर में लोग पसंद करते है. तो आइये जानते हैं कि विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के अलावा किस खिलाड़ी को पसंद करते हैं. 

ये खिलाड़ी हैं विराट कोहली का पसंदीदा बल्लेबाज 
हम सब जानते हैं कि विराट कोहली हमेशा ही सचिन तेंदुलकर को अपनी प्रेरणा बताते हैं. लेकिन आप को जानकर हैरानी होगी कि उन्हें साउथ अफ्रीका के महान बल्लेबाज हर्शल गिब्स भी बहुत ज्यादा पसंद हैं. उन्होंने इस बात का खुलासा अंडर-19 वर्ल्ड कप के दौरान किया था, जहां पर उन्होने अपना पसंदीदा बल्लेबाज गिब्स को बताया था. गिब्स अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. 

वर्ल्ड कप में मचा रहे हैं धमाल

ऑस्ट्रेलिया में चल रहे टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक विराट कोहली का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. वो अभी तक वर्ल्ड कप में सिर्फ एक बार ही आउट हुए हैं. इसके अलावा वो अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ भी है. कोहली हाल में ही टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ भी बने हैं. 

पसंद आ रही है ऑस्ट्रेलियन पिच  

ऑस्ट्रेलिया में खेलने को लेकर विराट कोहली ने कहा था, 'जैसे ही मुझे पता चला कि विश्वकप ऑस्ट्रेलिया में होना है तो मेरा दिल बाग बाग हो गया था. मैं जानता था कि अच्छे क्रिकेटिया शॉट को खेलना अहम होगा. मैं जानता था ऑस्ट्रेलिया में खेलने का अनुभव टीम के लिए बहुत फायदेमंद होगा.'  

उन्होंने कहा, 'आज का मैच काफी करीबी था, लेकिन उतना करीबी नहीं जितना हम पसंद करते. बल्लेबाजी में यह एक और अच्छा दिन था. जब मैं क्रीज पर उतरा तो टीम पर दबाव था. मैं गेंद को अच्छी तरह से समझ रहा था. मैं अच्छा महसूस कर रहा था लेकिन मैं किसी चीज की तुलना नहीं करना चाहता. जो अतीत में हुआ वह बीती बात है.'

ये भी पढ़िये: Happy Birthday Virat kohli: 34 साल के किंग कोहली के नाम दर्ज हैं ये 34 हैरान करने वाले रिकॉर्ड

Trending news