Jharkhand Weather: 15 अगस्त के दिन इन जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट, विभाग ने जारी की चेतावनी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2384989

Jharkhand Weather: 15 अगस्त के दिन इन जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट, विभाग ने जारी की चेतावनी

Jharkhand Weather Alert, 15 August 2024: मौसम विभाग ने आज 15 अगस्त के दिन झारखंड में कई जिलों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान वज्रपात होने की भी आशंका है. बारिश का ये सिलसिला 18 अगस्त तक जारी रहेगा.     

 

Jharkhand Weather: 15 अगस्त के दिन इन जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट, विभाग ने जारी की चेतावनी

रांचीः Jharkhand Weather Alert, 15 August 2024: झारखंड में आज आजादी का 78वां साल बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. इसी के चलते आज ज्यादातर लोगों की छुट्टी है और उनका कहीं घूमने का प्लान भी होगा, लेकिन आपके प्लान पर आज बारिश पानी फेर सकती है. आज रांची में अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है. बीते दिन बुधवार से ही हल्की बारिश लगी हुई है. मौसम विभाग के अनुसार, रांची में 18 अगस्त तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. 

18 अगस्त तक जारी रहेगा बारिश का सिलसिला 
मौसम विभाग के अनुसार, आज 15 अगस्त के दिन रांची, बोकारो और धनबाद के साथ-साथ की स्थानों पर भारी झमाझम बारिश देखने को मिल सकती है. वहीं 16 अगस्त को रांची समेत खूंटी और लोहरदगा में बारिश हो सकती है. इसी के साथ 17 और 18 अगस्त को रांची समेत कोल्हान और संथाल में भारी बारिश होने की संभावना है.

पूरे झारखंड में 15 अगस्त को भारी बारिश के आसार 
15 अगस्त गुरुवार के दिन पूरे झारखंड में जबरदस्त बारिश के आसार बने हुए है. मौसम विभाग के अनुसार, आज कई जिलों में हल्की तो कई जिलों में भारी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है. आज विभाग ने राजधानी रांची समेत लोहरदगा, पूर्वी व पश्चिम सिंहभूम, खूंटी, सिमडेगा, सरायकेला खरसावां और गुमला में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही राज्य के कई जिलों में वज्रपात की भी आशंका मौसम विभाग ने जताई है. 

यह भी पढ़ें- बिहार का ये पहाड़ बारिश के दिनों में करता है मोतियों की वर्षा, गांव वाले हो जाते मालामाल!

24 घंटे से जिले में बारिश
बता दें कि बीते 24 घंटे में झारखंड के कई जिलों में भारी बारिश दर्ज की गई है. बारिश का सिलसिला आज भी जारी रहेगा और 18 अगस्त तक ऐसे ही चलेगा. वहीं अब तक सबसे अधिक बारिश चाईबासा में दर्ज की गई है. चाईबासा में अब तक 129 मिमी बारिश हुई है. राजधानी रांची में अब तक करीब 6 मिमी बारिश दर्ज की गई है. 

Trending news