IND VS ENG Pitch Report: जानिए कैसा है ओवल के पिच का मिजाज, टॉस फिर बनेगा बॉस?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1433619

IND VS ENG Pitch Report: जानिए कैसा है ओवल के पिच का मिजाज, टॉस फिर बनेगा बॉस?

IND VS ENG Pitch Report: भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल में पिच को देखते हुए टॉस काफी अहम हो गया है.

भारत-इंग्लैंड मैच की पिच की रिपोर्ट.

रांची: IND VS ENG Pitch Report: 15 साल से टी-20 विश्व कप का खिताब जीतने की आस लगाए बैठी भारतीय टीम गुरुवार को इंग्लैंड से भिड़ेगी. ये टी-20 विश्व कप का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला होगा. इस मैच को जीतने वाली टीम रविवार 13 नवंबर को पाकिस्तान से भिड़ेगी जो न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में पहुंची है. 

विश्व कप जीत पर निगाह
दूसरे सेमीफाइनल मैच को लेकर सबकी निगाह टिकी हुई हैं. जीतने वाली टीम वर्ल्ड कप ट्रॉफी के एक और कदम पास पहुंचेगी तो हारने वाली टीम विश्व विजेता बनने से एक कदम दूर रह जाएगी. 

मैच से पहले क्या बोले रोहित शर्मा?
मैच की पूर्व संध्या पर भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, 'हम टी-20 क्रिकेट की डायनामिक्स को समझते हैं. हमनें उस दिन अपना बेस्ट देना होगा. हम मैच को लेकर आत्मविश्वास से भरे हैं. हमें मैच में इंग्लैंड से बेहतर होना होगा तभी हम मुकाबला जीत सकते हैं.'

कैसी है ओवल की पिच (IND VS ENG Pitch Report)
एडिलेड के ओवल की पिच की बात करें तो यह बल्लेबाजी के अनुकूल है, पूरे मैंच में यहां बल्लेबाजों को मदद मिलेगी. इस पिच को ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा बल्लेबाजों के अनुकूल पिचों में से एक माना जाता है. 

किसको मिलेगी मदद
गेंदबाज के लिए पारी की शुरुआती में कुछ मदद मिल सकती है. यहां की बाउंड्री काफी लंबी हैं और बल्लेबाज के लिए इसे पार करना मुश्किल होगा. हालांकि, ट्रैक को देखते हुए यहां एक बार फिर से रन बनाने की उम्मीद है.

टॉस बनेंगा बॉस? (IND VS ENG Toss)
यहां भी टॉस अहम भूमिका निभाएगा. टॉस जीतने वाली टीम पहले बैटिंग करना पसंद करेगी. इस विकेट पर पहली पारी का औसत स्कोर 165 रन है. दूसरी बल्लेबाजी करने वाली टीम का यहां रिकॉर्ड अच्छा नहीं है. इस ट्रैक पर सेकेंड बैटिंग करने वाली टीम का जीत का 40 प्रतिशत है.

ये भी पढ़ें-IND VS ENG Weather Report: भारत-इंग्लैंड के मैच पर बारिश का साया, जानिए कैसा रहेगा मौसम

Trending news