झारखंड विधानसभा ने विश्वविद्यालय संशोधन विधेयक किया पारित, बीजेपी ने विधायकों के निलंबन का किया विरोध
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1287571

झारखंड विधानसभा ने विश्वविद्यालय संशोधन विधेयक किया पारित, बीजेपी ने विधायकों के निलंबन का किया विरोध

झारखंड विधानसभा (Jharkhand Legislative Assembly) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) विधायकों के बहिगर्मन के बीच बुधवार को चार विधेयक पारित कराए. इस दौरान जनजातीय विश्वविद्यालय स्थापित करने से संबंधित विधेयक भी पारित कराया गया.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड विधानसभा (Jharkhand Legislative Assembly) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) विधायकों के बहिगर्मन के बीच बुधवार को चार विधेयक पारित कराए. इस दौरान जनजातीय विश्वविद्यालय स्थापित करने से संबंधित विधेयक भी पारित कराया गया. बीजेपी ने अपने चार विधायकों के निलंबन के विरोध में बहिगर्मन किया है. 

राज्य सरकार ने झारखंड राज्य विश्वविद्यालय संशोधन विधेयक 2022 (Jharkhand State University Amendment Bill 2022), पंडित रघुनाथ मुर्मू जनजातीय विश्वविद्यालय संशोधन विधेयक 2022 (Pandit Raghunath Murmu Tribal University Amendment Bill 2022) और झारखंड कराधान अधिनियमों की बकाया राशि का समाधान विधेयक 2022 समेत चार विधेयक सदन से ध्वनिमत से पारित करा लिये. 

प्रभारी मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने इन विधेयकों रखा था पटल पर

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो (Education Minister Jagarnath Mahto) की अनुपस्थिति में प्रभारी मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने इन विधेयकों को सदन के पटल पर रखा था और भाकपा माले विधायक विनोद कुमार सिंह एवं आज्सू के विधायक लंबोदर महतो ने इन विधेयकों को प्रवर समिति को भेजने की मांग थी. 

ये भी पढ़ें; सीएम नीतीश कुमार ने गंगा में बढ़ते जलस्तर का लिया जायजा, अधिकारियों को अलर्ट रहने का निर्देश

बीजेपी ने जताया विरोध

भाकपा माले विधायक विनोद कुमार सिंह एवं आज्सू के विधायक लंबोदर महतो ने कहा कि एक अगस्त को इन विधेयकों की प्रति उन्हें मिली थी और इतने कम समय में इनका अध्ययन कर सुझाव देना मुश्किल है. भाजपा नेता सीपी सिंह ने आरोप लगाया कि विधानसभाध्यक्ष सत्ताधारी झारखंड मुक्ति मोर्चा के साथ मिलकर विपक्ष का गला घोंट रहे हैं. गौरतलब है कि बीजेपी के चार विधयाकों को निलंबित कर दिया गया है. जिसका विरोध बीजेपी ने सदन में किया. 

(इनपुट: एजेंसी)

 

Trending news