झारखंड: फौजी पति की हत्या में शामिल थी पत्नी, पुलिस ने किया पूरी साजिश का खुलासा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1527500

झारखंड: फौजी पति की हत्या में शामिल थी पत्नी, पुलिस ने किया पूरी साजिश का खुलासा

झारखंड पुलिस ने फौजी पति की हत्या की साजिशकर्ता उसकी पत्नी बुद्धेश्वरी देवी को हिरासत में ले लिया. साथ ही, इस हत्या में सहयोग करने वाले बुद्धेश्वरी देवी के प्रेमी विनय लकड़ा को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर शुक्रवार को जेल भेज दिया.

पुलिस ने फौजी के हत्याकांड के लिए उसकी पत्नी को दोषी पाया है.

गुमला: झारखंड के गुमला थाना क्षेत्र में हुई फौजी की हत्याकांड में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. झारखंड पुलिस ने इस मामले की तह तक पहुंचकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने फौजी के हत्याकांड के लिए उसकी पत्नी को दोषी पाया है. 

झारखंड पुलिस ने फौजी पति की हत्या की साजिशकर्ता उसकी पत्नी बुद्धेश्वरी देवी को हिरासत में ले लिया. साथ ही, इस हत्या में सहयोग करने वाले बुद्धेश्वरी देवी के प्रेमी विनय लकड़ा को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर शुक्रवार को जेल भेज दिया. इस संबंध में गुमला थाना परिसर में प्रेस कॉन्फ्रेस करते हुए पूरे हत्याकांड का पर्दा फाश कर दिया.

इस मामले में एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल ने बताया कि मृतक फौजी परना उरांव और उसकी पत्नी बुद्धेश्वरी देवी में संबंधों में शंका को लेकर आये दिन विवाद होता था. फौजी पति को अपनी पत्नी पर शक था जिसे लेकर हमेशा वह एक दूसरे से लड़ते रहते थे. वहीं, परना उरांव फौज कुछ दिन बाद सेवानिवृत होने वाला था और परिवार के साथ रहने का प्लान बना रहा था. 

दूसरी ओर पत्नी बुद्धेश्वरी देवी पति को छोड़ना चाह रही थी. पति के साथ रहने के प्लान से वह चिंतित थी. इसी क्रम में उसने अपने पति की हत्या का षडयंत्र रचा. जिसमें अपने प्रेमी विनय लकड़ा का भी उसने सहयोग लिया. 

पुलिस के मुताबिक 11 जनवरी की रात में दोनों पति पत्नी के बीच विवाद हुआ और बुद्धेश्वरी देवी ने लोहे के रॉड से पति परना उरांव को मारकर घायल कर दिया. जिसे परना उरांव के माथे से अधिक खून निकल गया. जब परना के घायल होने की बात परिवार वालों और गांव वालों तो पता चली तो उसने गांव वालों व परिवार जनों को एक नई कहानी बताकर पूरी घटना से अपना बचाव किया.

उसके बाद घायल पति को स्थानीय लोगों की मदद से अस्पताल वह लेकर पहुंची, जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद परना उरांव को मृत घोषित कर दिया. वहीं, जब ये मामला पुलिस थाने में पहुंचा  तो पुलिस ने छानबीन शुरु की और मामले तह तक पहुंची. छानबीन के बाद पुलिस ने आरोपी पत्नी बुद्धेश्वरी देवी व उसका प्रेमी विनय लकड़ा को गिरफ्तार किया. बुद्धेश्वरी देवी ने पूछताछ में अपना जुर्म कबूल किया. साथ ही, पुलिस ने घटना में प्रयुक्त लोहे का रॉड पुलिस ने बरामद भी कर लिया है.  

Trending news