झारखंड में एक चरण में होगा नगर निकाय चुनाव! जानिए कैसी है JMM-BJP की तैयारी
Advertisement

झारखंड में एक चरण में होगा नगर निकाय चुनाव! जानिए कैसी है JMM-BJP की तैयारी

Nagar Nikay Chunav 2022: निर्वाचन आयोग के सचिव राधेश्याम प्रसाद ने बताया कि पहले दो स्तरों पर यह चुनाव होते थे लेकिन अब पूरे राज्य के निकाय चुनाव को एक ही चरण में कराने की कवायद इस बार से शुरू हो जाएगी.

रांची नगर निगम. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: Jharkhand Nagar Nigam Election: झारखंड के 48 नगर निकायों के चुनाव की घोषणा जल्द हो सकती है. सभी जिलों में चुनाव को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. बूथ निर्धारण, वोटर लिस्ट का प्रकाशन, मतगणना केंद्र की तैयारी सहित जिला स्तर पर तमाम तैयारियां चल रही है. वहीं, दूसरी तरफ राज्य की विभिन्न पार्टियां भी अपनी मजबूती के दावे कर रही हैं.

चुनाव को लेकर तैयारियां तेज
राज्य निर्वाचन आयोग ने चुनाव को लेकर अपनी तैयारियां तेज कर दी है. तारीखों के ऐलान के बाद सभी नगर निकाय क्षेत्रों में आचार संहिता लागू हो जाएगी जिस वजह से तत्काल सत्ताधारी दल, सरकारी विभागों और कर्मियों के लिए कई बंदिशें भी लागू हो जाएगी. 

एक चरण में होगा चुनाव
वहीं, निर्वाचन आयोग के सचिव राधेश्याम प्रसाद ने बताया कि पहले दो स्तरों पर यह चुनाव होते थे लेकिन अब पूरे राज्य के निकाय चुनाव को एक ही चरण में कराने की कवायद इस बार से शुरू हो जाएगी.

जेएमएम ने कसी कमर
इधर, राज्य निर्वाचन आयोग की तैयारियों के बीच राजनीतिक दलों ने भी अपनी तैयारी और दावेदारी तेज कर दी है. राज्य की सत्ताधारी दल जेएमएम ने राज्य सरकार पर लोगों के भरोसा को आधार बनाते हुए ग्रास रूट लेवल पर पार्टी का झंडा बुलंद करने की दावेदारी कर रहे हैं.

कांग्रेस को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद
कांग्रेस पार्टी पिछली बार के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर रही है. इधर, बीजेपी को भी उम्मीद है कि निकाय चुनाव में उनके द्वारा समर्थित उम्मीदवार पार्टी को मजबूती जरूर दिलाएंगे. बीजेपी प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि जो भी राष्ट्रीय विचारधारा से जुड़े लोग हैं, वह जीतकर जरूर आएंगे क्योंकि ग्रास रूट पर हमारी पकड़ है और पंचायत चुनाव में उसका रिफ्लेक्शन भी देखने को मिला था.

बहरहाल भले ही निकाय चुनाव दलगत आधार पर हीं, लेकिन सभी पार्टियां परोक्ष तौर पर अपनी दावेदारी सुनिश्चित जरूर कर रही हैं. अब देखना होगा कि आखिर चुनाव का परिणाम क्या होता है. क्योंकि राज्य निर्वाचन आयोग तैयारियों में युद्ध स्तर पर जुट गया.

ये भी पढ़ें-Bihar News Live Updates: दिल्ली के फुटवियर फैक्ट्री में लगी आग में बांका के सोनू की मौत, CM ने जताया दुख

Trending news