Jharkhand News: जमीन घोटाले में ED का बड़ा एक्शन, JMM नेता अंतू तिर्की समेत 4 गिरफ्तार
Advertisement

Jharkhand News: जमीन घोटाले में ED का बड़ा एक्शन, JMM नेता अंतू तिर्की समेत 4 गिरफ्तार

Ranchi News in Hindi: जमीन घोटाला जुड़े मामले में ED ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें जेएमएम नेता अंतू तिर्की भी शामिल हैं. ED ने जमीन के फर्जी डीड बनाने और जमीन के कब्जे को लेकर ये कार्रवाई की है. 13 घंटे तक चली छापेमारी के बाद इन्हें गिरफ्तार किया है.

जेएमएम नेता अंतु तिर्की गिरफ्तार

 

Ranchi: Ranchi News in Hindi: जमीन घोटाला जुड़े मामले में ED ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें जेएमएम नेता अंतू तिर्की भी शामिल हैं. ED ने जमीन के फर्जी डीड बनाने और जमीन के कब्जे को लेकर ये कार्रवाई की है. 13 घंटे तक चली छापेमारी के बाद इन्हें गिरफ्तार किया है. सभी आरोपियों को आज मेडिकल टेस्ट करा कोर्ट में पेश किया जाएगा. 

ED के रडार पर जेएमएम नेता अंतू तिर्की, विपिन सिंह, प्रियरंजन सहाय और शेखर कुशवाहा काफी समय से थे. ED को छापेमारी के दौरान कई जमीन से जुड़े दस्तावेज और डिजिटल इक्यूपमेंट भी मिलें हैं. इसके अलावा  पैसों के ट्रांजेक्शन की भी जानकारी भी ED के हाथ लगी है. इसी के आधार पर ED ने इन्हें गिरफ्तार किया है. 

बता दें कि ईडी की टीमों ने मंगलवार सुबह रांची के बरियातू, तुपुदाना, मोरहाबादी और पंडरा इलाके में जमीन कारोबार से जुड़े लोगों के ठिकानों पर एक साथ दबिश दी थी. इस दौरान सभी स्थानों पर भारी तादाद में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई थी. हाल ही में एजेंसी ने जमीन के फर्जी कागजात बनाने के मास्टरमाइंड मो. सद्दाम को गिरफ्तार किया था. उसे रिमांड पर लेकर चार दिनों तक पूछताछ की गई. उससे मिली सूचनाओं के आधार पर अब यह छापेमारी शुरू हुई थी. जानकारी के अनुसार, पूर्व CM हेमंत सोरेन मामले में गिरफ्तार जमीन दलाल सद्दाम से पूछताछ के बाद नए सिरे से छापेमारी की गई थी. 

गौरतलब है कि जमीन घोटाले के मामले में ईडी ने 31 जनवरी को झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया था. इसके पहले इस मामले में रांची के पूर्व उपायुक्त छवि रंजन, राजस्व उप निरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद सहित एक दर्जन से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. इनके ठिकानों से बरामद साक्ष्यों से खुलासा हुआ था कि फर्जी कागजात तैयार कर रांची में सेना की चार एकड़ जमीन के अलावा बड़े पैमाने पर जमीन पर अवैध कब्जा किया गया है.

(इनपुट एजेंसी के साथ)

Trending news