Jharkhand News: चाईबासा में नक्सलियों ने दो ग्रामीणों को मौत के घाट उतारा
Advertisement

Jharkhand News: चाईबासा में नक्सलियों ने दो ग्रामीणों को मौत के घाट उतारा

झारखंड के चाईबासा में पिछले 24 घंटे के अंदर नक्सलियों ने दो ग्रामीणों की हत्या कर दी है. वहीं लातेहार में कोल माइन्स पर हमला बोलकर उत्पात मचाया है. 

Jharkhand News: चाईबासा में नक्सलियों ने दो ग्रामीणों को मौत के घाट उतारा

रांचीः झारखंड के चाईबासा में पिछले 24 घंटे के अंदर नक्सलियों ने दो ग्रामीणों की हत्या कर दी है. वहीं लातेहार में कोल माइन्स पर हमला बोलकर उत्पात मचाया है. चाईबासा के गोइलकेरा थाना क्षेत्र अंतर्गत राजाबासा-लावाबेड़ा गांव में नक्सलियों ने अर्जुन सुरीन नामक व्यक्ति की हत्या कर शव का एक पेड़ से लटका दिया. नक्सली उसे रविवार को पुलिस की मुखबिरी करने के आरोप में पकड़कर अपने साथ ले गए थे.

सोमवार सुबह जब उसका शव पेड़ से लटके होने की सूचना मिली तो इलाके में दहशत फैल गई. घने जंगल वाले इस इलाके में पुलिस अब तक पहुंच नहीं पाई है.

इसके पहले रविवार को भी इसी थाना क्षेत्र के गितिलपी में रांदो सुरीन नामक व्यक्ति की हत्या गला रेतकर कर दी गई थी. उसका शव नक्सलियों ने सड़क पर फेंक दिया था. शव के पास उन्होंने पर्चे भी फेंके थे, जिसमें कहा गया था कि उसे पुलिस की मुखबिरी करने की वजह से सजा-ए-मौत दी गई है.

इधर लातेहार जिले के सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत तुबेद गांव में डीवीसी कंपनी की ओर से संचालित कोल माइन्स में रविवार की रात प्रतिबंधित संगठन जेएलटी के उग्रवादियों ने जमकर उत्पात मचाया. माइन्स में मौजूद कर्मियों, गार्ड और हाइवा चालकों के साथ मारपीट भी की गई.

उग्रवादियों ने यहां कोल माइन्स के कांटाघर (वजन घर) को आग के हवाले कर दिया. उन्होंने कई राउंड फायरिंग भी की.
बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने कोल माइन्स चलाने वाली कंपनी से लेवी (रंगदारी) की मांग की थी. पैसे न मिलने पर उन्होंने दहशत फैलाने के लिए इस कार्रवाई को अंजाम दिया. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस सोमवार को मौके पर पहुंची.
इनपुट-आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- Jharkhand News: गिरिडीह में पुलिस हिरासत में दलित की मौत, घरवालों का आरोप- पीटकर मार डाला

Trending news