Jharkhand News: झारखंड पुलिस ने पीएलएफआई के उग्रवादी को किया गिरफ्तार, अवैध हथियार बरामद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1311016

Jharkhand News: झारखंड पुलिस ने पीएलएफआई के उग्रवादी को किया गिरफ्तार, अवैध हथियार बरामद

झारखंड के लोहरदगा में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है.  पुलिस ने नक्सली संगठन "पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया’ (पीएलएफआई) के एक उग्रवादी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से हथियार और नक्सलियों की 14 वर्दी जब्त की है. 

 (फाइल फोटो)

लोहरदगा: झारखंड के लोहरदगा में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है.  पुलिस ने नक्सली संगठन "पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया’ (पीएलएफआई) के एक उग्रवादी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से हथियार और नक्सलियों की 14 वर्दी जब्त की है. 

लोहरदगा के पुलिस अधीक्षक आर. रामकुमार ने बताया कि पीएलएफआई के सदस्य 26 वर्षीय बादल उरांव को एक सूचना के आधार पर पुलिस ने बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि पुलिस ने किस्को थाना क्षेत्र के बड़चोरगांई गांव से उसे धर दबोचा. बादल उरांव सेन्हा थाना क्षेत्र के जोगना गांव का निवासी है. 

रामकुमार ने बताया कि बगड़ू थाना क्षेत्र में चल रहे विकास निर्माण कार्यां में पीएलएफआई उग्रवादियों के नाम पर लेवी वसूले जाने की सूचना मिली थी. उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर त्वरित कार्रवाई करते हुए इस मामले में शामिल सुनील मुंडा एवं बजरंग लोहरा को गिरफ्तार किया गया था. अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर 18 अगस्त को बादल उरांव को गिरफ्तार किया गया. 

नक्सलियों के खिलाफ चला रखा है अभियान 

बूढ़ा पहाड़ क्षेत्र के थलिया व तिसीया जंगल में पुलिस ने  नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रखा हिया. इस दौरान पुलिस ने कई लैंड माइंस नष्ट किये हैं. इस इलाके में 2018 के बाद माओवादियों के खिलाफ ये अब तक का सबसे बड़ा अभियान है. इसमें सुरक्षा बलों की 40 से अधिक कंपनियों को शामिल किया गया है. इनमें कोबरा, जगुआर एसॉल्ट ग्रुप, सीआरपीएफ, जैप और आइआरबी शामिल हैं. 

(इनपुट: आईएएनएस) 

 

Trending news