Jharkhand News: हटिया डैम में दो बच्चों की डूबने से मौत, जांच में जुटी पुलिस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2244944

Jharkhand News: हटिया डैम में दो बच्चों की डूबने से मौत, जांच में जुटी पुलिस

Jharkhand News: घटना स्थल पर मौजूद लोगों के अनुसार बता दें कि बंटू डूब रहा था इसे देख आलोक राज उसे बचाने का प्रयास करता है लेकिन अगले 6 मी के दायरे में ही लगभग 60 से 70 फीट की गहराई है जिसमें दोनों समा गए.

Jharkhand News: हटिया डैम में दो बच्चों की डूबने से मौत, जांच में जुटी पुलिस

रांची : हटिया डैम में डूबे 13 वर्षीय आलोक राज और 12 वर्षीय बंटू का शव एनडीआरएफ ने काफी मशक्कत के बाद निकाला. शव निकाले जाने के बाद दोनों बच्चों के परिजनों के चीख पुकार से इलाके में मायूसी छा गई. पीड़ित परिवार की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

जानकारी के अनुसार बच्चे रोजाना की तरह धुर्वा डैम में नहाने बोलकर निकले थे, लेकिन अक्सर वह डैम के पूर्वी छोर की ओर नहाते थे जहां बड़ी संख्या में लोग अपनी दिनचर्या के कामों को पूरा करते हैं. बच्चों ने डैम के दूसरी छोर की तरफ जाकर नहाने का प्रयास किया. उन्हें गहराई का अंदाजा नहीं था दूसरी छोर की तरफ कम लोग ही जाते हैं ऐसे में डूबने के दौरान कोई मदद नहीं मिल सकी.

घटना स्थल पर मौजूद लोगों के अनुसार बता दें कि बंटू डूब रहा था इसे देख आलोक राज उसे बचाने का प्रयास करता है लेकिन अगले 6 मी के दायरे में ही लगभग 60 से 70 फीट की गहराई है जिसमें दोनों समा गए. हालांकि देरी के वजह से उनका शव डैम के बीचों-बीच मिल पाया, गौर करने वाली बात है कि डैम में अक्सर ऐसी घटना होती है. छोटे बच्चे नहाने को पहुंचते हैं और अपनी जान गवा बैठते हैं. स्थानीय पुलिस के साथ-साथ परिजन भी बच्चों पर नजर रखें वही सिंचाई विभाग भी अपने कुछ कर्मचारियों को तैनात करेगा तो घटनाओं में कमी आएगी.

इनपुट- आयुष कुमार सिंह

ये भी पढ़िए -  Lok Sabha Election 2024: सूर्यगढ़ा विस क्षेत्र के 119 बूथों पर शाम चार बजे तक होगा मतदान, घुड़सवार दस्ते के माध्यम से होगी पेट्रोलिंग

 

Trending news