Jharkhand Weather Update: झारखंड में और बढ़ेगी कनकनी, राज्य के कई इलाकों में छाए रहेंगे बादल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1513918

Jharkhand Weather Update: झारखंड में और बढ़ेगी कनकनी, राज्य के कई इलाकों में छाए रहेंगे बादल

Jharkhand Weather Update: झारखंड में ठंड ने अपना प्रचंड रूप दिखाना शुरू कर दिया है. मौसम विभाग का कहना है कि राज्य में पांच जनवरी के बाद ठंड और बढ़ेगी. फिलहाल कुहासा और बादल का राज्य में मिलाजुला असर देखने को मिल रह है.देश के पहाड़ी इलाकों में चल रही बफीर्ली हवाओं ने कनकनी और बढ़ा दी है.

Jharkhand Weather Update: झारखंड में और बढ़ेगी कनकनी, राज्य के कई इलाकों में छाए रहेंगे बादल

रांची: Jharkhand Weather Update: झारखंड में ठंड ने अपना प्रचंड रूप दिखाना शुरू कर दिया है. मौसम विभाग का कहना है कि राज्य में पांच जनवरी के बाद ठंड और बढ़ेगी. फिलहाल कुहासा और बादल का राज्य में मिलाजुला असर देखने को मिल रह है.देश के पहाड़ी इलाकों में चल रही बफीर्ली हवाओं ने कनकनी और बढ़ा दी है. मौसम खुलने के साथ ही पांच जनवरी से ठंड और सताने लगेगी. झारखंड में ठंड की बात करें तो पलामू इसी चपेट में सबसे ज्यादा है। यहां शीतलहर और कनकनी का सबसे ज्यादा असर लोगों को झेलना पड़ रहा है।

बर्फीली हवा ने बढ़ाई कनकनी

राज्य में पलामू जिले का अधिकतम और न्यूनतम तापमान सबसे कम रिकॉर्ड किया गया है. मौसम केंद्र रांची के के मुताबिक आने वाले दो दिनों के दौरान भी राज्य में ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी. अभी जो बादल छाए हुए हैं, उसके छंटते ही राजधानी रांची में भी ठंड और बढ़ेगी. ऐसी संभावना जताई गई है कि मकर संक्रांति के बाद ही थोड़ी राहत मिल सकती है.मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार कुहासे और उत्तर से आ रही बर्फीली हवा के कारण झारखंड में कनकनी काफी बढ़ी है. पिछले 48 घंटों के दौरान अधिकतम तापमान नौ डिग्री नीचे गिर गया है.

ये भी पढ़ें- Bihar Weather Update: बिहार में तीन दिनों से नहीं दिखा सूरज! कड़ाके की ठंड के बीच शीतलहर का अलर्ट

कई इलाकों में छाए रहेंगे बादल

डालटनगंज का अधिकतम तापमान 17 डिग्री और न्यूनतम तापमान 10.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. राज्य में मौसम बदलाव होने के साथ ही ठंड में और बढ़ोतरी होगी.  मौसम विभाग के अनुसार बादल छाने के कारण अधिकतम तापमान अभी सामान्य से नीचे चल रहा है. डाल्टनगंज में सबसे कम तापमान 10.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. राजधानी और दक्षिणी भाग के इलाकों पर मकर संक्रांति तक कुहासे का प्रभाव हो सकता है, जबकि इसका सबसे अधिक प्रभाव झारखंड के पलामू में पड़ेगा. इसके साथ ही बिहार और बंगाल के गंगा से सटे सीमावर्ती इलाकों में भी कुहासा पड़ेगा.

Trending news