खूंटी में बिरबांकी सड़क निर्माण कार्य को मिली एनओसी, जल्द शुरू होगा निर्माण
Advertisement

खूंटी में बिरबांकी सड़क निर्माण कार्य को मिली एनओसी, जल्द शुरू होगा निर्माण

जिला सांसद प्रतिनिधि मनोज कुमार ने बताया कि यहीं कारण है कि आज तक पथ निर्माण विभाग के खूंटी कार्यालय तक एनओसी पत्र और कार्य निर्देश चिट्ठी नहीं मिल पाया. जिसे वन विभाग कार्यालय से लाकर पथ निर्माण विभाग को सुपुर्द कर दिया है. 

खूंटी में बिरबांकी सड़क निर्माण कार्य को मिली एनओसी, जल्द शुरू होगा निर्माण

खूंटी: खूंटी जिले के अड़की प्रखंड अन्तर्गत चिर प्रतिच्छित अड़की से बिरबांकी सड़क निर्माण के लिए उत्पन्न वनक्षेत्र एनओसी बाधा को केंद्र सरकार के पर्यावरण वन व जलवायु परिवर्तन मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है. बुधवार को वन विभाग से जिला सांसद प्रतिनिधि मनोज कुमार ने मंगाकर पथ निर्माण विभाग के अभियन्ता ई मणिभूषण तिवारी को सुपुर्द किया. जिससे जल्द ही सड़क निर्माण किया जा सके.

विकास कार्यों के लिए कार्य कर रहे अर्जुन मुंडा

जिला सांसद प्रतिनिधि मनोज कुमार ने बताया कि यह सड़क कई सालों से नहीं बनी है. ग्रामीणों को आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. उन्होंने कहा कि केंद्रिय मंत्री सह खूंटी सांसद के निर्देश पर दिल्ली जाकर विगत 22 नवंबर को अर्जुन मुंडा के अगुवाई में झारखंड सरकार के प्रधान मुख्य वन संरक्षक सह कार्यकारी निदेशक को निर्देशित किया जा चुका था, लेकिन यहां झारखंड सरकार के विभाग द्वारा ऐसी अति आवश्यक सड़क निर्माण के विकास कार्य को कराने में उदासीनता दिखलाते रहा है. 

जनता को नहीं होना पड़ेगा परेशान
जिला सांसद प्रतिनिधि मनोज कुमार ने बताया कि यहीं कारण है कि आज तक पथ निर्माण विभाग के खूंटी कार्यालय तक एनओसी पत्र और कार्य निर्देश चिट्ठी नहीं मिल पाया. जिसे वन विभाग कार्यालय से लाकर पथ निर्माण विभाग को सुपुर्द कर दिया है. अब पुनः उक्त सड़क पर पड़ने वाली वनभूमि में सड़क निर्माण आरम्भ हो जाएगा और जनता को परेशान होना नहीं पड़ेगा.

इनपुट- ब्रजेश कुमार

ये भी पढ़िए- Kurhani By Election: कुढ़नी से दूसरी बार जीते केदार गुप्ता, जानिए कैसे बने विधायक

Trending news