लोहरदगा में आदिम जनजाति असुर-बिरहोर के घर पहुंची सरकार, राशन वितरण का लिया जायजा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1391290

लोहरदगा में आदिम जनजाति असुर-बिरहोर के घर पहुंची सरकार, राशन वितरण का लिया जायजा

असुर- बिरहोर परिवार के लोगों से डिप्टी डायरेक्टर दीपक कुमार ने बाचती की. लोगों ने दीपक कुमार से चावल में प्लास्टिक होने की शिकायत की. जिस पर डिप्टी डायरेक्टर ने फोर्टीफाइड राइस के संबंध में जानकारी दी और ग्रामीणों की भ्रांतियों को दूर किया.

लोहरदगा में आदिम जनजाति असुर-बिरहोर के घर पहुंची सरकार, राशन वितरण का लिया जायजा

लोहरदगा : लोहरदगा में सेन्हा प्रखंड के पहाड़ी की तलहटी के अलोदी में खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम 8 परिवारों के बीच पहुंची और राशन वितरण की जानकारी ली. इस मौके पर निदेशक खाद्य सार्वजनिक वितरण और उपभोक्ता मामले विभाग के दिलीप तिर्की और डिप्टी डायरेक्टर दीपक कुमार उपस्थित रहे.

डिप्टी डायरेक्टर ने लोगों से की बातचीत
बता दें कि असुर- बिरहोर परिवार के लोगों से डिप्टी डायरेक्टर दीपक कुमार ने बाचती की. लोगों ने दीपक कुमार से चावल में प्लास्टिक होने की शिकायत की. जिस पर डिप्टी डायरेक्टर ने फोर्टीफाइड राइस के संबंध में जानकारी दी और ग्रामीणों की भ्रांतियों को दूर किया. खाद्य आपूर्ति विभाग के निदेशक दिलीप तिर्की ने हर एक लाभुक से राशन से सम्बंधित जानकारी लिया. बताया कि जिले में राशन का वितरण ठीक है. ग्रामीणों के बीच राशन के चावल को लेकर भ्रांतियां है जिसे लेकर जल्द ही जागरूकता कार्यक्रम चलाया जाएगा. वहीं पहली बार पहाड़ी के तलहटी में पहुंचे अधिकारियों को देख असुर- बिरहोर जनजाति समाज के लोग अपनी शिकायत और जानकारी लेकर संतुष्ट नजर आए.

दिलीप तिर्की ने कहा राशन दुकानों में नेटवर्क व्यवस्था को करें दुरुस्त 
झारखंड खाद्य आपूर्ति विभाग के डायरेक्टर दिलीप तिर्की और डिप्टी डायरेक्टर दीपक कुमार ने कुडू प्रखण्ड में अनुराधा महिला मंडल से संचालित राशन दुकान का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान राशन दुकान में स्टॉक और वितरण व्यवस्था की जांच पड़ताल किया. मौके पर मौजूद लाभुकों से जानकारी ली वही राशन वितरण में होने वाली नेटवर्क की समस्या को लेकर डायरेक्टर ने अधिकारियों को जिले के सभी राशन दुकानों में नेटवर्क व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश दिया.

इनपुट - पारस साहू

ये भी पढ़िए- सदर अस्पताल में रेबीज संक्रमण मामले बढ़े, प्रतिदिन लग रहे 300 से ज्यादा टीके

Trending news