शादी का लालच देकर छह वर्ष तक महिला से बनाएं संबंध, सात बार जबरन कराया गर्भपात, बच्चे को लेकर धरने पर बैठी महिला
Advertisement

शादी का लालच देकर छह वर्ष तक महिला से बनाएं संबंध, सात बार जबरन कराया गर्भपात, बच्चे को लेकर धरने पर बैठी महिला

पीड़ित महिला के अनुसार बता दें कि उसके बचपन में ही माता-पिता गुजर गए थे. उस समय वो बहुत ही छोटी थी और बाद में आर स्थित मौसी के पास रहने लगी. जब वो बड़ी हो गई तो मौसी ने शादी करवा दी.

शादी का लालच देकर छह वर्ष तक महिला से बनाएं संबंध, सात बार जबरन कराया गर्भपात, बच्चे को लेकर धरने पर बैठी महिला

रामगढ़: रामगढ़ के रोबा कालोनी में बुधवार को एक महिला सोनी देवी अपने एक माह के दुधमुंहे बच्चे के साथ हड़ताल पर बैठ गई है. महिला का कहना है कि वो पहले से विवाहित है और पहले पति से उसका एक आठ वर्षीय पुत्र भी हुआ. बेटे जन्म के बाद से पति से संबंध अच्छा नहीं था वो रोजाना उससे मारपीट करता है. जब उसने अपने पति का साथ छोड़ दिया तो उसकी छह वर्ष पूर्व उसकी मुलाकत रंजीत सिंह के साथ हुई. इधर रंजती ने शादी का लालच देकर छह साल अवैध संबंध बनाए और सात बार जबरन गर्भपात करवा दिया. जब उससे शादी के लिए कहा तो वो अपने माता-पिता के साथ फरार हो गया.

पीड़ित महिला के अनुसार बता दें कि उसके बचपन में ही माता-पिता गुजर गए थे. उस समय वो बहुत ही छोटी थी और बाद में आर स्थित मौसी के पास रहने लगी. जब वो बड़ी हो गई तो मौसी ने शादी करवा दी. शादी के बाद कुछ दिन तक तो सब ठीक चला. बेटे के जन्म के बाद परिवार की स्थित बिगड़ने लगी. देखते ही देखते उसने अपने पति के साथ रहना बंद कर दिया. जब उसकी मुलाकत रंजीत के साथ हुई तो वो अपने बेटे के साथ मिलकर रामगढ़ चली आई. यहां वो रंजीत के साथ पत्नी बनकर रहने लगी. इधर, रंजीत के साथ रहकर वो छह बार गर्भवती हुई लेकिन हर बार रंजीत ने उसका गर्भपात करवा दिया. जब वो दोबारा गर्भवती हुई तो जबरन उसने गर्भपात नहीं करवाया और एक बच्चे को जन्म दिया. जब बच्चा पैदा हुआ तो उसके पैर में परेशानी थी. कुछ समय तक तो रंजीत ने उसका ध्यान रखा, लेकिन महिला को बिना बताए अपने माता-पिता के साथ फरार हो गया है. 

महिला का आरोप है कि जब वो रंजीत के साथ रहती थी तो उसका जेवरात रंजीत सिंह ले लिया और इसके अलावा बंधक बैंक से उसने नाम पर साठ हजार रुपये का लोन भी करवा लिया. रंजीत के जाने के बाद महिला काफी परेशान है. बच्चों के भरण पोषण और मकान का किराय को लेकर वो काफी परेशान हो रही है. रंजीत के खिलाफ उनसे पुलिस से शिकायत की है. जब पुलिस ने रंजीत को पकड़ा तो उसने महिला को बच्चे के भरण पोषण व खर्च की जिम्मेदारी उठाई. लेकिन अब रंजीत ने फिर से वो बंद कर दी है. पीड़िता महिला सोनी देवी ने एक बार फिर महिला थाना रामगढ़ और राष्ट्रीय मानवाधिकार परिषद को दिया.

इनपुट- झूलन अग्रवाल

ये भी पढ़िए-  Earthquake: बिहार में सुबह-सुबह कांपी धरती, अररिया में महसूस किए गए भूकंप के झटके, 4.3 रही तीव्रता

 

Trending news