Jharkhand Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान,राज्य में 26 सितंबर तक होगी लगातार बारिश
Advertisement

Jharkhand Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान,राज्य में 26 सितंबर तक होगी लगातार बारिश

झारखंड को लेकर मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी किया है. राज्य में 26 सितंबर तक बारिश के आसार बने हुए है. जिसके अनुसार राज्य के कई हिस्सों में मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है. 

(फाइल फोटो)

Jharkhand Weather Update: झारखंड को लेकर मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी किया है. राज्य में 26 सितंबर तक बारिश के आसार बने हुए है. जिसके अनुसार राज्य के कई हिस्सों में मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है. मंगलवार के दिन भी राज्य के कई इलाकों में बारिश हुई थी. राजधानी रांची में मंगलवार सुबह से ही बारिश हो रही थी. जिसके कारण मौसम सुहाना बना रहा और लोगों को गर्मी से राहत मिली है. 

वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी
झारखंड में मौसम का मिजाज फिलहाल बदल रहा है. मंगलवार के दिन राजधानी रांची, जामताड़ा, लातेहार, चतरा, देवघर, पूर्वी सिंहभूम, गुमला, सिमडेगा, पश्चिमी सिंहभूम, बोकारो, पलामू, रामगढ़, खूंटी, दुमका, धनबाद, गढ़वा, गिरिडीह, हजारीबाग, कोडरमा, जिले में तेज बारिश दर्ज की गई. इसके साथ ही वज्रपात भी हुआ. वहीं, बुधवार के दिन भी राज्य के कई इलाकों में मध्यम बारिश के साथ वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. 

तापमान में आई गिरावट
मौसम विभाग के अनुसार उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बन रहा है. जिसकी दिशा उत्तर पश्चिम है. ट्रफ लाइन छत्तीसगढ़ से होते हुए गुजर रही है. जिसके कारण झारखंड के ज्यादातर इलाकों में बारिश हो रही है. वहीं मंगलवार के दिन राज्य में बारिश के बाद मौसम सुहाना बना रहा. वहीं, बारिश के बाद तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. बुधवार के दिन राज्य में अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 

ये भी पढ़िये: Dream Interpretation: सपने में दिखने वाली ये चीजें देती है मालामाल होने का संकेत, खुल जाती है किस्मत

Trending news