Mukhyamantri Maiya Samman Yojana: मुख्यमंत्री मईयां सम्मान योजना का आवेदन करने में सर्वर डाउन, अंतिम तारीख 10 अगस्त, महिलाओं में आक्रोश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2373729

Mukhyamantri Maiya Samman Yojana: मुख्यमंत्री मईयां सम्मान योजना का आवेदन करने में सर्वर डाउन, अंतिम तारीख 10 अगस्त, महिलाओं में आक्रोश

Mukhyamantri Maiya Samman Yojana: झारखंड के पाकुड़ में मुख्यमंत्री मईयां सम्मान योजना के आवेदन के लिए विभिन्न स्थानों पर कैंप लगाए गए हैं. इन कैंपो पर महिलाओं की भीड़ उमड़ रही है, लेकिन महिलाएं निराश होकर घर लौट रही है. क्योंकि योजना के लिए आवेदन करने में परेशानी आ रही है और सर्व डाउन है. जिसके वजह से महिलाएं आक्रोश में है.   

 

Mukhyamantri Maiya Samman Yojana: झारखंड के पाकुड़ में मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना के आवेदन के लिए विभिन्न स्थानों पर कैंप लगाए गए हैं. इन कैंपो पर महिलाओं की भीड़ उमड़ रही है, लेकिन महिलाएं निराश होकर घर लौट रही है. क्योंकि योजना के लिए आवेदन करने मे

पाकुड़ः Mukhyamantri Maiya Samman Yojana: झारखंड सरकार द्वारा चालु की गई मुख्यमंत्री मईयां सम्मान योजना का आवेदन अप्लाई करने में जिले की महिलाओं को परेशानी हो रही है. परेशानियो से तंग आकर पाकुड़ सदर प्रखंड के शहरकोल पंचायत की सैकड़ों महिलाएं मुखिया विकास गौंड के नेतृत्व में समाहरणालय पहुंची और समस्याओ से पदाधिकारी को बताया. 

एक सप्ताह से पंचायत भवन के काट रही चक्कर
महिलाओं ने बताया कि बीते एक सप्ताह से पंचायत भवन का चक्कर लगा रही है. ताकि मुख्यमंत्री मईया सम्मान योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन ऑनलाइन अप्लाई कर सके. लेकिन सर्वर डाउन रहने के कारण उन्हें अप्लाई करने में कठिनाई हो रही है. महिलाओं ने बताया कि ऑफलाइन आवेदन लेने की कोई व्यवस्था बहाल नहीं की गई है और रोज-रोज इस आस में पंचायत भवन सब कामकाज छोड़कर आना पड़ रहा है, ताकि उनका आवेदन ऑनलाइन जमा हो सके.

यह भी पढ़ें- Mukhyamantri Maiya Samman Yojana: महिलाओं के खाते में हर महीने खटाखट आएंगे 1000 रुपये, फटाफट भरे फॉर्म, इस दिन जारी होगी पहली किस्त

'इस योजना से लाखों महिलाओं को मिलेगा लाभ'
वहीं मौके पर मौजूद पंचायत के मुखिया विकास गौड़ ने बताया कि सरकार कि यह योजना अच्छी है, इससे लाखों महिलाओं को लाभ मिलेगा. लेकिन जिस प्रकार ऑनलाइन प्रक्रिया चल रही है, इससे योजना धरातल पर नहीं आ पाएगी. अभी धान रोपाई का समय है और सभी महिलाएं गरीब परिवार से है. हर दिन अपना काम छोड़ कर दिन भर पंचायत भवन में पड़ी रहती है, लेकिन एक सप्ताह से सर्वर डाउन रहने के कारण ऑनलाइन प्रक्रिया पूरी नहीं हो पा रही है. 

एक हफ्ते से महिलाओं के आक्रोश व्याप्त
बताया कि पंचायत में आवेदन ऑनलाइन अप्लाई करने की व्यवस्था सुनिश्चित की गयी है. लेकिन सर्वर डाउन रहने के कारण बीते एक हफ्ते से महिलाओं के आक्रोश व्याप्त है. उन्होने बताया कि विभाग द्वारा ऑफलाइन आवेदन लेने को लेकर आदेश दिये गये है, लेकिन प्रशासन द्वारा इंतजाम नहीं किए जाने के कारण महिलाओं को समाहरणालय आना पड़ा है.

समस्याओं को दूर करने का किया जा रहा प्रयास 
वहीं महिलाओं द्वारा अपर समाहर्ता जेम्स सुरीन के समक्ष अपनी समस्याओं को रखा गया. अपर समाहर्ता जेम्स सुरीन ने बताया कि महिलाओं द्वारा रखी गयी समस्याओं और मांगों को अवगत कराया जायेगा. जो भी समस्याएं हो रही है इसे दूर करने का प्रयास किया जा रहा है.

गांव की महिलाएं नहीं कर पा रही आवेदन अप्लाई  
बताते चले कि मुख्यमंत्री मईयां सम्मान योजना का लाभुक महिलाओं को अपना आवेदन ऑनलाइन अप्लाई करना है. लेकिन सर्वर डाउन रहने के कारण जिले के अधिकांश गांवों की महिलाएं अपना आवेदन अप्लाई नहीं कर पा रही है. सर्वर डाउन रहने और ऑफलाइन आवेदन लेने की व्यवस्था सुनिश्चित नहीं होने के कारण मुख्यमंत्री मईया सम्मान योजना का लाभ महिला नहीं ले पा रही है.

इनपुट- सोहन प्रमाणिक

Trending news