Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2024027
photoDetails0hindi

New year 2024: झारखंड के ये 6 टूरिस्ट प्लेस, परिवार और दोस्तों से साथ नया साल मनाने के लिए है सबसे बेस्ट

New year 2024: नए साल का सेलिब्रेशन करने के लिए के अगर आप किसी अच्छी जगह जाने की सोच रहे हैं, तो झारखंड के ये प्लेसेस आपके लिए सबसे बेस्ट हो सकते हैं.  

बाबा बैद्यनाथ धाम

1/6
बाबा बैद्यनाथ धाम

बाबा बैद्यनाथ धाम भगवान शिव को समर्पित हिंदू धर्म का एक प्रसिद्ध मंदिर है जो झारखंड के देवघर में स्थित है. यहां मंदिर के परिसर में बाबा बैद्यनाथ समेत 21 और भी मंदिर मौजूद है. 

टैगोर हिल

2/6
टैगोर हिल

झारखंड की राजधानी रांची में स्थित टैगोर हिल राज्य का मनमोहक दृश्य प्रस्तुत करने के लिए जाना जाता है. इस पहाड़ से रवींद्रनाथ टैगोर का काफी गहरा संबंध है. 

हुंडरू वॉटरफॉल

3/6
हुंडरू वॉटरफॉल

हुंडरू वॉटरफॉल परिवार और दोस्तों के साथ घूमने जाने के लिए सबसे लोकप्रिय जगहों में से एक है. यह झारखंड की राजधानी रांची में स्थित है. पहाड़ों और घने जंगलों के बीच से गिरने वाला यह झरना देखने में बेहद मनमोहक लगता है. 

जगन्नाथ मंदिर

4/6
जगन्नाथ मंदिर

जगन्नाथ मंदिर भगवान विष्णु के अवतार श्री कृष्ण को समर्पित है. इसमें भगवान जगन्नाथ, बलभद्र और बहन सुभद्रा की मूर्ति है, जिसे हर 12 साल में बदले जाने की परंपरा है. 

बेतला राष्ट्रीय उद्यान

5/6
बेतला राष्ट्रीय उद्यान

झारखंड के लातेहार जिले के छोटा नागपुर पठार मे स्थित बेतला राष्ट्रीय उद्यान बच्चों या दोस्तों के साथ घूमने जाने के लिए अच्छा ऑप्शन है. 

 

दशम वॉटरफॉल

6/6
दशम वॉटरफॉल

दशम वॉटरफॉल रांची से लगभग 40 किलोमीटर दूर रांची जमशेदपुर मार्ग पर स्थित है. कहा जाता है कि अधिक ऊंचाई होने के कारण झरने से गिरते समय 10 धाराएं बनती है.