बारिश से बढ़ा मौसमी बीमारियों का खतरा, रांची में 12 नए कोरोना केस मिलने से बढ़ी चिंता
Advertisement

बारिश से बढ़ा मौसमी बीमारियों का खतरा, रांची में 12 नए कोरोना केस मिलने से बढ़ी चिंता

बारिश से मौसमी बीमारियों का खतरा बढ़ गया है. वहीं लोहरदगा में 123 मरीजों की जांच में 12 मरीज कोरोना पॉजिटिव भी पाए गए हैं. इस प्रकार जिले में कोरोना के कुल सक्रिय केस 23 हो गए हैं.

बारिश से बढ़ा मौसमी बीमारियों का खतरा, रांची में 12 नए कोरोना केस मिलने से बढ़ी चिंता

रांची : रांची के लोहरदगा में बीते चार दिनों के बारिश से मौसमी बीमारियों का खतरा बढ़ गया है. मलेरिया डिफाइड के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो गई है. वहीं लोहरदगा में 123 मरीजों की जांच में 12 मरीज कोरोना पॉजिटिव भी पाए गए हैं. इस प्रकार जिले में कोरोना के कुल सक्रिय केस 23 हो गए हैं.

मौसमी बीमारियों का खतरा बढ़ा
कोरोना के नए मामलों में कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की 12 छात्राएँ भी शामिल हैं. फिलहाल सभी मरीजों का होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है. वहीं छात्राओं को हॉस्टल में एक अलग कमरे में आइसोलेट किया गया है. सिविल सर्जन डॉ संजय कुमार सुबोध ने बताया कि बिते चार दिनों से मौसम में बदलाव आया है. इसके कारण बारिश से मौसमी बीमारियों का खतरा बढ़ गया है. 

स्वास्थ्य सम्बन्धी विशेष ख्याल रखने की अपील 
सिविल सर्जन ने कहा कि ऐसे मौसम में लोगों को बारिश में भींगने से बचना चाहिए. हालांकि सभी स्वास्थ्य केंद्रों में ओआरएस घोल और अन्य दवाओं की व्यवस्था की गई है. सिविल सर्जन ने लोगों से बारिश में स्वास्थ्य सम्बन्धी विशेष ख्याल रखने की अपील की है.  किसी तरह की परेशानी होने पर स्वास्थ्य केंद्र में जांच की अपील किया है.

नये मामलों में बढ़ोतरी के चलते नयी गाइडलाइन जारी 
झारखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ती रफ्तार ने एक बार फिर से चिंता बढ़ा दी है. राज्य में पिछले एक सप्ताह के दौरान कोरोना संक्रमण के नये मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर झारखंड सरकार की ओर से मंगलवार को नयी गाइडलाइन जारी की गई है. राज्य के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह के हस्ताक्षर से आपदा प्रबंधन विभाग ने जारी नए एसओपी में कई दिशा-निर्देश और एहतियाती कदम उठाने को लेकर निर्देश जारी किया गया है. इसके तहत राज्य में बंद कमरों, कार्यालय और पब्लिक ट्रांसपोर्ट से सफर करते वक्त फेस कवर या मास्क लगाना जरूरी कर दिया गया है.

यह भी पढ़े : बाईपास निर्माण मुआवजे को लेकर राशि बढ़ाने की उठी मांग, ग्रामीणों ने उपायुक्त के माध्यम से सौंपा मांगपत्र

 

Trending news