रांची-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस के परिचालन की तैयारियों में जुटा रेलवे, देखें रूट और टाइमिंग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1881755

रांची-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस के परिचालन की तैयारियों में जुटा रेलवे, देखें रूट और टाइमिंग

Ranchi-Howrah Vande Bharat Express: रांची पटना वंदे भारत एक्सप्रेस के सफल परिचालन के बाद अब रांची हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस के परिचालन होने जा रहा है. इसके उद्घाटन के लिए 24 सितंबर की तिथि तय की गई है. उसके पूर्व इसका ट्रायल रन किया गया.

रांची-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस के परिचालन की तैयारियों में जुटा रेलवे, देखें रूट और टाइमिंग

रांची: Ranchi-Howrah Vande Bharat Express: रांची पटना वंदे भारत एक्सप्रेस के सफल परिचालन के बाद अब रांची हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस के परिचालन होने जा रहा है. इसके उद्घाटन के लिए 24 सितंबर की तिथि तय की गई है. उसके पूर्व इसका ट्रायल रन किया गया. रांची के हटिया रेलवे स्टेशन से दोपहर 1:00 बजे हावड़ा के लिए वंदे भारत का ट्रायल रन कराया गया. जो तकरीबन 7:30 बजे हावड़ा पहुंचेगी. वहीं कल हावड़ा से चलकर ट्रेन रांची पहुंचेगी. वंदे भारत रांची हावड़ा एक्सप्रेस का उद्घाटन रांची से ही होगा. इसके लिए 24 सितंबर की तिथि तय की गई है. वंदे भारत रांची हावड़ा एक्सप्रेस रांची से रवाना होकर मुरी, झालदा, पुरुलिया, चांडिल, टाटानगर, घाटशिला, झाड़ग्राम, एवं खड़गपुर होते हुए हावड़ा को जाएगी.

मिली जानकारी के अनुसार रांची रेल मंडल में यह पहला वंदे भारत ट्रेन होगा, जिसके रखरखाव की जिम्मेदारी पूरी तरह से रांची रेल मंडल को दी जाएगी. इस ट्रेन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ऑनलाइन माध्यम से हरी झंडी दिखाकर करने वाले हैं. बता दें कि रांची-हावड़ा-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस आठ कोच वाली होगी.

रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वंदे भारत एक्सप्रेस के परिचालन को लेकर वर्तमान में दो रूटों पर मंथन किया जा रहा है. रेलवे देखना चाहता है किस रूट पर अधिक संख्या में यात्री है और ट्रेन के परिचालन से रेलवे को कितना राजस्व मिल सकता है. पहले रूट के रूप में रांची-मुरी- झालदा-पुरुलिया-टाटानगर-घाटशिला - झाड़ग्राम व खड़गपुर से होकर ट्रेन का परिचालन होगा. वहीं दूसरे रूट के रूप में रांची-मुरी-बोकारो व धनबाद रूट पर ट्रेन की परिचालन किया जा सकता है. फिलहाल ट्रेन के परिचालन और समय सारणी को लेकर अभी कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. 24 सितंबर पीएम मोदी इसके साथ 9 और ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाएंगे.

इनपुट-राजेश कुमार

ये भी पढ़ें- नमाज कक्ष मामले में विधानसभा ने झारखंड हाईकोर्ट में कहा- 3 राज्यों में पहले से मौजूद

Trending news