Rohit Sharma: सचिन-विराट के क्लब में शामिल हुए रोहित शर्मा, ऐसा करने वाले 5 वें भारतीय बने
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1935414

Rohit Sharma: सचिन-विराट के क्लब में शामिल हुए रोहित शर्मा, ऐसा करने वाले 5 वें भारतीय बने

Rohit Sharma: इंग्लैंड के खिलाफ 47 रन बनाते ही रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज कर ली. इंटरनेशनल क्रिकेट में 18 हजार रन बनाने वाले वो पांचवें भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं.

Rohit Sharma: सचिन-विराट के क्लब में शामिल हुए रोहित शर्मा, ऐसा करने वाले 5 वें भारतीय बने

Rohit Sharma Runs: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 (ICC Cricket World Cup) में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपने बल्ले से खूब धमाल मचा रहे हैं. विश्व कप 2023 के 29वें मुकाबले में रोहित शर्मा ने अपने नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज कर ली. मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में रोहित ने 66 गेंदों पर अपने पचास रन पूरे किए. रोहित शर्मा ने इस दौरान इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 18000 रन भी पूरे कर लिए हैं. रोहित शर्मा इस उपलब्धि को हासिल करने वाले 5वें भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma 18000 interantional runs) ने 18 रन पूरे करने के लिए 477 इंटरनेशन पारियों में बल्लेबाजी की है. इस मैच से पहले 18 हजार के आंकड़े को छूने के लिए उन्हें 47 रनों की जरूरत थी. रोहित शर्मा से पहले भारत के लिए यह खास उपलब्धि दिग्गज सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली और विराट कोहली हासिल कर चुके हैं. रोहित शर्मा के नाम टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 3853 रन और टेस्ट में 3677 रन दर्ज हैं. इसके अलावा रोहित शर्मा ने वनडे इंटरनेशनल में 10470* रन बनाए हैं. हिटमैन इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक 45 सेंचुरी और 98 हाफ सेंचुरी जड़ चुके हैं.

इसके साथ ही रोहित शर्मा ने वनडे में एक कैलेंडर ईयर में अपने 1000 रन भी पूरे कर लिए हैं. इस साल वनडे में एक हजार का आंकड़ा छूने वाले रोहित तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले भारतीय टीम के युवा ओपनर शुभमन गिल और श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज पथुम निसंका साल 2023 में 1000 रन बनाने की उपलब्धि हासिल कर चुके हैं. रोहित अपने करियर में ओवरऑल पांचवीं बार कैलेंडर ईयर में 1000 का आंकड़ा छूने में सफल रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Virat Kohli: शतक तो नहीं इस मामले में कोहली ने की सचिन की बराबरी, 0 पर आउट होकर भी बनाया रिकॉर्ड

 

Trending news