प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति की बैठक, पार्टी विरोधी 7 नेताओं को शो-कॉज नोटिस
Advertisement

प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति की बैठक, पार्टी विरोधी 7 नेताओं को शो-कॉज नोटिस

झारखंड प्रदेश कांग्रेस पार्टी अनुशासन समिति की बैठक हुई, ये बैठक समिति के बृजेंद्र सिंह की अध्यक्षता में प्रदेश कार्यालय में हुई. जिसमें अनुशासनहीनता मामले पर चर्चा हुई. पार्टी में अनुशासन तोड़ने वालो पर अनुशासन समिति के अध्यक्ष बृजेंद्र सिंह ने कहा कि अनुशासन समिति के द्वारा लिया गया निर्णय कड़ी चेतावनी है.

प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति की बैठक, पार्टी विरोधी 7 नेताओं को शो-कॉज नोटिस

रांचीः झारखंड प्रदेश कांग्रेस पार्टी अनुशासन समिति की बैठक हुई, ये बैठक समिति के बृजेंद्र सिंह की अध्यक्षता में प्रदेश कार्यालय में हुई. जिसमें अनुशासनहीनता मामले पर चर्चा हुई. पार्टी में अनुशासन तोड़ने वालो पर अनुशासन समिति के अध्यक्ष बृजेंद्र सिंह ने कहा कि अनुशासन समिति के द्वारा लिया गया निर्णय कड़ी चेतावनी है.

7 कांग्रेस के पदाधिकारियों को शो-कॉज नोटिस
कुछ दिनों से पार्टी फोरम से बाहर जाकर पार्टी के नेताओं के विरोध में बोला जा रहा था. 7 कांग्रेस के पदाधिकारियों को शो-कॉज नोटिस 14 दिनों में जवाब मांगा जा रहा है. क्यों नहीं उन लोगों पर कार्रवाई की जाए. इसमें आलोक डूबे, राजेश गुप्ता, साधु शरण गोप, राकेश तिवारी, सुनील सिंह, अनिल ओझा, लाल किशोर नाथ सहदेव को शो-कॉज नोटिस भेजा गया. इन सभी को पार्टी से निकालने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष को पत्र लिखा जा रहा है. जिला अध्यक्षों से भी जिला में अनुशासन का पालन नहीं करने वालों की लिस्ट मांगी जा रही है. पार्टी के किसी भी कार्यक्रम में शामिल नहीं होने का आदेश दिया जा रहा है. 

व्यक्तिगत छवि धूमिल करने का हो रहा काम 
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेता आलोक कुमार दुबे, लाल किशोर नाथ शाहदेव और डॉ. राजेश गुप्ता छोटू ने अनुशासन समिति के खिलाफ औचित्य पर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के न्यायालय ने बिना बहस, बैठक और बगैर सुनवाई के निर्णय भी लिया और उसे सार्वजनिक भी किया जो कांग्रेस संविधान के खिलाफ है. नेताओं ने कहा आज जो स्पष्टीकरण मीडिया के माध्यम से पूछा गया है, वह दुर्भाग्यपूर्ण है. ऐसा प्रतीत होता है कि मीडिया के माध्यम से व्यक्तिगत छवि धूमिल करने का काम किया जा रहा है. कांग्रेस नेताओं ने कहा हमारे नेता राहुल गांधी ने कहा है कि डरो मत, सच कहना. अगर बगावत है तो समझो हम भी बागी हैं.

अध्यक्ष हटाओ-कांग्रेस बचाओ का होगा शंखनाद
बहरहाल, प्रदेश कमेटी और जिला अध्यक्षों के मनोनयन में आरपीएन सिंह का दबदबा रहा. बोर्ड और निगम में जो सूची आरपीएन सिंह ने राजेश ठाकुर को समाहित करने के लिए आदेश भेजा है. उसे 25 दिसम्बर को सार्वजनिक किया जाएगा. प्रदेश कांग्रेस नेता ने कहा कि अध्यक्ष हटाओ-कांग्रेस बचाओ का शंखनाद 24 दिसंबर को बोकारो से प्रारंभ किया जाएगा. 

इनपुट-अभिषेक भगत

यह भी पढ़ें- Jharkhand News: व्यक्ति ने पत्नी के साथ मिलकर अपने पिता की हत्या की, जानें क्या है पूरा मामला

Trending news