T20 World Cup: नामीबिया की जीत देख कर गदगद हुए 'क्रिकेट के भगवान', कहा-नाम रखना है याद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1397554

T20 World Cup: नामीबिया की जीत देख कर गदगद हुए 'क्रिकेट के भगवान', कहा-नाम रखना है याद

जॉन फ्राइलिंक और जेजे स्मिट के ऑलराउंड प्रदर्शन की मदद से नामीबिया ने टी20 विश्व कप के प्रारंभिक चरण के शुरुआती मैच में रविवार को यहां श्रीलंका को 55 रन से हराकर बड़ा उलटफेर किया. नामीबिया ने ग्रुप ए ही इस मैच में पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद सात विकेट पर 163 रन बनाए.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: जॉन फ्राइलिंक और जेजे स्मिट के ऑलराउंड प्रदर्शन की मदद से नामीबिया ने टी20 विश्व कप के प्रारंभिक चरण के शुरुआती मैच में रविवार को यहां श्रीलंका को 55 रन से हराकर बड़ा उलटफेर किया. नामीबिया ने ग्रुप ए ही इस मैच में पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद सात विकेट पर 163 रन बनाए. श्रीलंका की टीम इसके जवाब में 19 ओवर में 108 रन पर सिमट गई. नामीबिया ने ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के साथ ही श्रीलंका की सुपर-12 में जगह बनाने की उम्मीदों को भी करारा झटका दिया. इसी बीच क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने इस मैच को लेकर बड़ा बयान दिया है. 

सचिन ने कही ये बात 

नामीबिया की इस मैच में जीत के बाद क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने भी उनकी तारीफ की है. उन्होंने ट्वीट किया कि नामीबिया ने आज क्रिकेट की दुनिया को बता दिया है कि नाम (Nam) याद रखना है.'

 

नामीबिया ने श्रीलंका को हराया

इससे पहले फ्राइलिंक (28 गेंदों पर 44 रन) और स्मिट (16 गेंदों पर नाबाद 31 रन) ने सातवें विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी करके नामीबिया को शुरुआती झटकों से उबारकर मजबूत स्कोर तक पहुंचाया. फ्राइलिंक (26 रन देकर दो विकेट) और स्मिट (16 रन देकर एक विकेट) ने इसके बाद डेविड वीज (16 रन देकर दो विकेट), बर्नार्ड स्कॉल्ज (18 रन देकर दो विकेट) और बेन शिकोंगो (22 रन देकर दो विकेट) के साथ मिलकर श्रीलंकाई पारी को धराशाई करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. श्रीलंका की टीम एशिया कप जीतकर इस टूर्नामेंट में उतरी थी लेकिन उसके बल्लेबाज पूरी तरह से नाकाम रहे. श्रीलंका के केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें कप्तान दासुन शनाका ने सर्वाधिक 29 रन बनाए जबकि भानुका राजपक्षा ने 20 रन का योगदान दिया. श्रीलंका के सामने चुनौतीपूर्ण लक्ष्य था लेकिन ऐसा नहीं था कि उसे हासिल नहीं किया जा सकता था. 

नामीबिया ने हालांकि उसे शुरू में ही झटके दिए जिससे वह आखिर तक नहीं उबर पाया. पावर प्ले के तुरंत बाद ही श्रीलंका का स्कोर चार विकेट पर 40 रन हो गया. कुसाल मेंडिस (छह), पाथुम निसांका (नौ), धनंजय डिसिल्वा (12) आसानी से अपने विकेट गंवाए.  नामीबिया मंगलवार को नीदरलैंड से भिड़ेगा जबकि श्रीलंका उसी दिन संयुक्त अरब अमीरात का सामना करेगा. 

(इनपुट भाषा के साथ)

Trending news