Astro Tips: आपका आत्मविश्वास भी हिल गया है तो करें ये ज्योतिष उपाय, लौट आएगा कॉन्फिडेंस!
Advertisement

Astro Tips: आपका आत्मविश्वास भी हिल गया है तो करें ये ज्योतिष उपाय, लौट आएगा कॉन्फिडेंस!

किसी भी क्षेत्र में आप सफलता पाना चाहते हैं तो इसके लिए जितना आपको मेहनत करने की जरूरत है उतना ही आपके लिए आत्मविश्वास या कॉन्फिडेंस की भी जरूरत है.

फाइल फोटो

Astro Tips: किसी भी क्षेत्र में आप सफलता पाना चाहते हैं तो इसके लिए जितना आपको मेहनत करने की जरूरत है उतना ही आपके लिए आत्मविश्वास या कॉन्फिडेंस की भी जरूरत है. अगर आपका आत्मविश्वास कमजोर हो जाए और आप खूब मेहनत भी करते रहें तो सफलता का आपको या तो स्वाद नहीं मिलेगा या मिल भी गया तो वह सफलता आशातीत नहीं होगी. ऐसे में अगर आप आत्मविश्वास से भरे हैं तो आप किसी भी काम को बेहतर तरीके से और एकदम सही दिशा में करेंगे. 

ये भी पढ़ें- आपके घर में भी तो नहीं टपक रहा नल से पानी, हो जाएं सावधान नहीं तो होगा नुकसान!

अगर आप खूब मेहनत कर रहे हैं और फिर भी आपको सफलता नहीं मिल पा रही है तो आपको यह मान लेना चाहिए कि आपके आत्मविश्वास में कमी आई है. ऐसे में कुछ ज्योतिष उपाय के जरिए आप इसे दूर कर सकते हैं. वैसे आपको बता दें किसी भी जातक की कुंडली मं आत्मविश्वास का कारक ग्रह सूर्य और मंगल है. मंगल जहां कॉन्फिडेंस देता है वहीं सूर्य आपको ऊर्जावान रखता है. ऐसे में अगर आप मूंगा धारण करें तो आपका आत्मविश्वास इसकी वजह से बढ़ेगा. 

मूंगा रत्न के स्वामी ग्रह मंगल हैं. यह आत्मविश्वास के साथ नेतृत्व की क्षमता को भी बढ़ाता है. इसके धारण करने से आपका मंगल मजबूत होगा. वहीं गाय की सेवा करना उसे हरा चारा खिलाना. इससे बुध मजबूत होता हैं और इससे भी आपका आत्मविश्वास बढ़ता है. 

वहीं सूर्य की पूजा, सूर्य को अर्घ्य देने के साथ ही आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करने से भी आपका आत्मविश्वास और एनर्जी दोनों बढ़ता है. इसके साथ ही गायत्री मंत्र का जाप करने से भी इस मामले में आपको चमत्कारी लाभ मिलेंगे. वहीं आत्मविश्वास की कमी महसूस हो तो घर की खिड़कियों को खुला रखें. वहीं कभी भी खिड़की के सामने पीठ करके नहीं बैठना चाहिए.  

Trending news